IND vs AUS: गिल, रोहित ने वो कर दिखाया जो 11 साल में नहीं हुआ 

IND vs AUS: Gill, Rohit did what they didnt in 11 years
IND vs AUS: गिल, रोहित ने वो कर दिखाया जो 11 साल में नहीं हुआ 
IND vs AUS: गिल, रोहित ने वो कर दिखाया जो 11 साल में नहीं हुआ 

डिजिटल डेस्क, सिडनी। रोहित शर्मा (26) और शुभमन गिल (50) ने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन पहले विकेट के लिए 27 ओवर की साझेदारी में भारत की पहली पारी में 70 रन जोड़े। 11 साल में पहली भारतीय सलामी जोड़ी एशिया के बाहर शुरुआती 20 ओवर से अधिक झेलने में सफल हुई है। रोहित 70 के कुल योग पर आउट हुए और गिल का विकेट 86 के कुल योग पर गिरा। गिल एशिया के बाहर 50 या उससे अधिक का स्कोर करने वाले चौथे युवा भारतीय हैं।

दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद रवींद्र जडेजा ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मैं समझता हूं कि गिल तकनीकी रूप से काफी साउंड हैं। उनके पास लम्बी पारियां खेलना का टेम्परामेंट है। ऐसे में उन्हें अच्छी शुरुआत मिलना जरूरी है। आज हमारे ओपनरों ने 70 रन जोड़े, जो अच्छा संकेत है। आशा है कि वह दूसरी पारी में वहीं से शुरुआत करेंगे, जहां उन्होंने खत्म की है।

इस सीरीज के पहले मुकाबले में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की थी लेकिन दोनों पांच ओवर कीभी साझेदारी नहीं कर सके थे। दूसरे टेस्ट में गिल के साथ अग्रवाल ने पारी शुरु की लेकिन अग्रवाल जल्दी आउट हो गए।

बीते साल और 2018 में भी भारतीय ओपनर संघर्ष करते नजर आए थे। 2019 में तो भारत ने तीन सलामी बल्लेबाजों की जोड़ी आजमाई थी। इसी तरह 2018-19 में भारत के लिए शुरुआती दो टेस्ट में लोकेश राहुल और मुरली विजय ने पारी की शुरुआत की थी, लेकिन एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में वे 18.2 ओवरों में ही जुदा हो गए थे।

Created On :   8 Jan 2021 7:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story