शुभमन गिल के तूफान के बाद गेंदबाजों ने बरपाया कहर, कीवियों को 168 रन से मात देकर भारत ने जमाया सीरीज पर कब्जा

IND vs NZ 3rd T20I: Shubman Gill sets Ahmedabad on fire, smashes maiden ton in T20Is
शुभमन गिल के तूफान के बाद गेंदबाजों ने बरपाया कहर, कीवियों को 168 रन से मात देकर भारत ने जमाया सीरीज पर कब्जा
गिल है कि मानता नहीं शुभमन गिल के तूफान के बाद गेंदबाजों ने बरपाया कहर, कीवियों को 168 रन से मात देकर भारत ने जमाया सीरीज पर कब्जा
हाईलाइट
  • गिल ने 63 गेंदों पर 7 छक्कों और 12 चौकों की मदद से 126 रन बनाए

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी एवं निर्णायक मुकाबले में फ्यूचर सुपरस्टार शुभमन गिल की तूफानी शतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम ने कीवियों को 168 रनों से धूल छटा दी। इसी के साथ भारतीय टीम ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा भी जमा लिया। इससे पहले गिल ने कीवी गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए अपना पहला टी20 शतक ठोक डाला और दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने बची हुई कसर पूरी कर दी। गिल ने 63 गेंदों पर 7 छक्कों और 12 चौकों की मदद से 126 रन बनाए। ये किसी भी भारतीय बल्लेबाज का टी-20 में सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है। गेंदबाजी में कप्तान हार्दिक ने न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

इससे पहले 235 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम शुरुआत में ही तास के पत्तो की तरह बिखर गई और उसके मात्र दो ही बल्लेबाज दहाई का आकड़ा छू पाए। न्यूजीलैंड की तरफ से डेरिल मिचेल ने 35 रन की पारी खेली। उनके अलावा बाकी कोई भी बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का टिक कर सामना नहीं कर सका। हार्दिक के अलावा अर्शदीप, उमरान मलिक और शिवम मावी ने 2-2 विकेट चटकाए। 

गिल के आगे बेबस नजर आए कीवी गेंदबाज 

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी और उसे 7 रन के स्कोर पर ही ईशान किशन के रूप में पहला झटका लगा था। ईशान 7 रन के निजी स्कोर पर ब्रेसवेल की गेंद पर LBW आउट हो गए थे। पहले विकेट के बाद क्रीज पर आए राहुल त्रिपाठी और उन्होंने सलामी बल्लेबाज गिल के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 50 गेंदों में 80 रन की साझेदारी निभाई। राहुल ने 22 गेंदों पर 3 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 44 रन बनाए। राहुल छक्के से अर्धशतक पूरा करने की कोशिश में ईश सोढ़ी की गेंद पर लॉन्ग-ऑन पर खड़े लॉकी फर्ग्यूसन को कैच थमा बैठे। इसके बाद गिल ने एक तरफ से अटैक जारी रखा और अपना शतक पूरा किया। इस बीच सूर्यकुमार और कप्तान हार्दिक ने भी क्रमशः 24 और 30 रन की उपयोगी पारियां खेली। अंत में दीपक हुड्डा 2 रन बनाकर नाबाद लौटे। 

न्यूजीलैंड की तरफ से माइकल ब्रेसवेल, ब्लेयर टिकनर, ईश सोढ़ी और डेरिल मिचेल ने एक-एक विकेट लिया। 

Created On :   1 Feb 2023 3:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story