दैनिक भास्कर हिंदी: टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इसी तरह की सीरीज चाहते थे : विराट कोहली

September 23rd, 2019

हाईलाइट

  • साउथ अफ्रीका ने रविवार को खेले गए सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में भारत को 9 विकेट से हराया
  • तीन मैचों की टी 20 सीरीज 1-1 से बराबर

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ होने के बाद कहा है कि, वह अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इसी तरह की सीरीज चाहते थे ताकि टीम को पता चल सके कि उसे कहां-कहां काम करना है। साउथ अफ्रीका ने रविवार को खेले गए सीरीज के तीसरे टी-20 मैच में भारत को 9 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। पहला मैच बारिश के कारण धुल गया था, जबकि दूसरा मैच भारत ने जीता था।

मैच के बाद कोहली ने कहा, वैसा ही हुआ जैसा हम चाहते थे। टी-20 वर्ल्ड कप से पहले हम इसी सांचे में ढलना चाहते हैं। हमें अपने जवाब ढूंढ़ने होंगे। साउथ अफ्रीका ने अच्छी गेंदबाजी की। पहली पारी में पिच उनके मुताबिक थी। टी-20 में लक्ष्य का पीछा करना बाकि प्रारूपों से आसान होता है क्योंकि यहां एक 40-50 रनों की साझेदारी आपको मैच जिता सकती है।

कोहली ने कहा, हम कोशिश करेंगे कि जल्दी से जल्दी टीम का संयोजन ठीक कर सकें। इस समय जो खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं उन्हें मौका मिल रहा है। ऐसा नहीं है कि हम किसी को भी मौका दे रहे हैं। जो यहां आने के हकदार हैं उन्हें ही मौका मिल रहा है। इस मैच की तरह कुछ दिन बुरे होते हैं। हमें यह भी समझना होगा कि हमारी टीम काफी युवा है। हमें उन्हें एक साथ आने के लिए समय देना होगा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 134 रन बनाए थे। साउथ अफ्रीका ने 16.5 ओवरों में एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।