ऑस्ट्रेलिया की तुलना में भारत के पास 20 विकेट लेने की ज्यादा मौका : आकाश चोपड़ा

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
किक्रेट ऑस्ट्रेलिया की तुलना में भारत के पास 20 विकेट लेने की ज्यादा मौका : आकाश चोपड़ा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के दौरान रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के पास 20 विकेट लेने की संभावना अधिक है। नागपुर में वीसीए स्टेडियम में पहला टेस्ट खेलने के बाद, भारत और ऑस्ट्रेलिया अगले तीन टेस्ट नई दिल्ली (17 से 21 फरवरी), धर्मशाला (1 से 5 मार्च) और अहमदाबाद (9 से 13 मार्च) में खेलेंगे। भारत बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का मौजूदा धारक है, जिसने 2017, 2018-19 और 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली तीन सीरीज जीती हैं। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार 2004 में भारत में एक टेस्ट श्रृंखला जीती थी। चोटों के कारण ऑस्ट्रेलिया मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और कैमरून ग्रीन के बिना नागपुर टेस्ट में उतरेगा।

उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलिया की तुलना में हमारे लिए नियमित रूप से 20 विकेट लेने की संभावना बहुत अधिक है। इसमें कोई संदेह नहीं है। यदि आप ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी लाइनअप देखेंगे, तो आपको पता चलेगा कि गेंदबाजी में कोई दम नहीं है। जियोसिनेमा के नए दैनिक खेल शो आकाशवाणी पर चोपड़ा ने कहा, मैं आपको बताता हूं कि मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड पहले मैच के लिए क्यों उपलब्ध नहीं हैं, और हमने यह भी सुना है कि कैमरन ग्रीन भी उपलब्ध नहीं है। इसलिए स्कॉट बोलैंड को पैट कमिंस के साथ उतारा जा सकता है, जबकि बोलैंड विदेशी दौरा नहीं किया है। देखते हैं कि वह कैसा प्रदर्शन करते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पास अपने प्रमुख ऑफ स्पिनर नाथन लियोन हैं, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर, लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन और अनकैप्ड ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी के बीच दूसरे स्पिनर स्थान के लिए तीन-तरफा मुकाबला है। मैं बहुत खुश हूं कि आप एडम जम्पा को नहीं लाए, क्योंकि वह हमें परेशान कर सकते थे और उनके अलावा आपके पास ऐसा गेंदबाज नहीं है जो 20 विकेट ले सके। चोपड़ा ने आगे प्रज्ञान ओझा, आरपी सिंह और अभिनव मुकुंद से उनकी भविष्यवाणी और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में शीर्ष खिलाड़ियों पर नजर रखने के बारे में पूछा गया। भारत के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर ओझा ने कहा, विराट कोहली। यह विराट कोहली का साल है। इसमें कोई शक नहीं कि जडेजा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे। भारत के पूर्व बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सिंह ने कहा, विराट कोहली शीर्ष स्कोरर होंगे। आर अश्विन सबसे अधिक विकेट लेंगे, और भारत 3-1 से श्रृंखला जीत जाएगा।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Feb 2023 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story