भारत चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप अभियान की करेगा शुरुआत

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
महिला टी20 विश्व कप भारत चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप अभियान की करेगा शुरुआत

डिजिटल डेस्क, केपटाउन। भारत की महिला टीम की टी20 विश्व कप खिताब की दौड़ फिर से शुरू हो जाएगी, जब वह रविवार को केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में होने वाले आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में ऐतिहासिक जीत के साथ, हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी को 2020 टी-20 विश्व कप में अपने उपविजेता स्थान से एक कदम आगे जाने की प्रेरणा मिली है। अंडर19 महिला टी20 विश्व कप विजेता कप्तान शेफाली वर्मा और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋचा घोष द्वारा दक्षिण अफ्रीका की स्थितियों के बारे में बहुत सारी जानकारी लाते हुए मार्की इवेंट के लिए टीम में शामिल होंगी।

पिछले कुछ वर्षो में भारत बनाम पाकिस्तान की भिड़ंत दर्शकों के बीच प्रत्याशा और उत्साह की भावना पैदा करती है और साथ ही क्रिकेट के खेल में कुछ सबसे ऐतिहासिक और रोमांचकारी क्षण प्रदान करती है। पिछले कुछ दिनों में स्मृति और हरमनप्रीत की उपलब्धता चिंता का विषय बनकर उभरी है। हरमनप्रीत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला के फाइनल में हार के दौरान बाएं कंधे में चोट लग गई थी, जबकि स्मृति को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्म-अप मैच में बाईं मध्य उंगली में चोट लग गई थी। अगर भारत को ट्रॉफी तक जाना है, तो उन्हें लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए शैफाली, ऋचा और जेमिमा रोड्रिग्स की जरूरत होगी और साथ ही हरमनप्रीत और स्मृति का समर्थन करना होगा। दीप्ति को बल्ले और गेंद से अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखनी होगी।

गेंद के साथ तेज गेंदबाजी विभाग में रेणुका ठाकुर, पूजा वस्त्रेकर और शिखा पांडे की भूमिकाएं महत्वपूर्ण होंगी। स्पिनरों के मामले में दीप्ति को राजेश्वरी गायकवाड़, देविका वैद्य और अंशकालिक स्पिनरों, हरमनप्रीत और शैफाली की जरूरत होगी। पाकिस्तान के अलावा, वे प्रतियोगिता के ग्रुप चरण में 2009 के चैंपियन इंग्लैंड और 2016 के विजेता वेस्टइंडीज और आयरलैंड से भी भिड़ेंगी। महिला टी20 विश्व कप में भारत के मैचों का प्रसारण देश में स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर किया जाएगा, जिसका कवरेज हिंदी, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में भी होगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

भारत : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, ऋचा घोष, जेमिमा रोड्रिग्स, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, देविका वैद्य, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, अंजलि सरवानी, पूजा वस्त्रेकर, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे।

पाकिस्तान : बिस्माह मारूफ (कप्तान), आइमन अनवर, आलिया रियाज, आयशा नसीम, सदफ शमास, फातिमा सना, जावेरिया खान, मुनीबा अली, नशरा संधू, निदा डार, ओमिमा सोहेल, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज, तूबा हसन।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Feb 2023 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story