IND VS BAN: भारत ने जीता पहला डे-नाइट पिंक बॉल टेस्ट, सीरीज भी 2-0 से जीती

India vs Bangladesh 2nd Test: IND VS BAN day-night pink ball Kolkata test match Day-3, Virat Kohli, Live Score
IND VS BAN: भारत ने जीता पहला डे-नाइट पिंक बॉल टेस्ट, सीरीज भी 2-0 से जीती
IND VS BAN: भारत ने जीता पहला डे-नाइट पिंक बॉल टेस्ट, सीरीज भी 2-0 से जीती

डिजिटल डेस्क। भारत ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में डे-नाइट फॉर्मेट में पिंक बॉल से खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में बांग्लादेश को पारी और 46 रन से हराया। इस जीत के साथ ही भारत ने 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी 2-0 से अपने नाम की। भारत एक पारी के अंतर से लगातार 4 टेस्ट मैच जीतने वाली पहली टीम भी बन गई है। भारत ने सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रन से हराया। 

भारत ने शुक्रवार को टॉस हारने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 106 रनों पर आउट किया और फिर कप्तान विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 347 रनों पर घोषित कर दी थी। भारत के लिए पहली पारी में इशांत शर्मा ने पांच विकेट लिए।

इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरे दिन शनिवार को खेल खत्म होने तक 152 रनों पर बांग्लादेश के छह बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी थी। बाकी की औपचारिकता रविवार को पूरी हुई। बांग्लादेश टीम अपनी दूसरी पारी में 195 रन बना सकी।

बांग्लादेश की ओर से मुश्फीकुर रहीम ने सबसे अधिक 74 रन बनाए। रहीम ने शनिवार को अपने स्कोर 59 रनों से आगे खेलते हुए कई आकर्षक शॉट लगाए लेकिन अंतत: वह उमेश का शिकार हुए। रहीम ने 96 गेंदों का सामना कर 13 चौके लगाए। अल अमीन हुसैन ने भी 21 रनों की आकर्षक पारी खेली।

इस पारी में भारत की ओर से उमेश यादव ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए। इशांत शर्मा को चार विकेट मिले। इस तरह इशांत ने इस मैच में कुल नौ और उमेश ने आठ विकेट अपने नाम किए। इस पारी में बांग्लादेश के नौ विकेट गिरे। महमुदुल्लाह शनिवार को 39 के निजी योग पर रिटायर्ड हर्ट हुए थे। वह रविवार को बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सके। लोकल ब्वाए मोहम्मद शमी ने इस मैच में दो विकेट लिए।

भारत ने पारी के अंतर से लगातार चौथी जीत हासिल की है। उसने इंदौर टेस्ट में भी बांग्लादेश को पारी व 130 रनों से हराया था। उससे पहले भारत ने दक्षण अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में दो मैचों में पारी के अंतर से हराया था।

Created On :   24 Nov 2019 7:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story