comScore

इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने दर्ज की शानदार जीत, प्रशंसकों ने बांधे तारीफों के पुल

July 04th, 2018 11:36 IST

हाईलाइट

  • मैनचेस्टर में तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया।
  • भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से शिकस्त दी है।
  • इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

डिजिटल डेस्क, मैनचेस्टर। मैनचेस्टर में तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला गया। सीरीज के पहले मुकाबले में कुलदीप यादव की गेंदबाजी और के एल राहुल के शतकीय पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से शिकस्त दी है। इस मैच में भारत ने 10 बॉल बाकी रहते 2 विकेट पर 163 रन बनाए। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय खिलाड़ियों की शानदार प्रदर्शन की इंंग्लैंड में रह रहे भारतीय क्रिकेट प्रेमियों ने जमकर तारीफ की है। वहीं इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने भारतीय क्रिकेट टीम कुलदीप यादव के गेंदबाज की तारीफ की। इयॉन मॉर्गन ने कहा कि कुलदीप यादव ने अच्छी गेंदबाजी की और हम जानते हैं कि हम उससे बेहतर खेल सकते हैं और अगले दौर के लिए हम इसकी योजना बनाएंगे।  

भारतीय प्रशंसकों ने मैच जीतने टीम इंडिया को बधाई दी। इस मैच में खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की खूब तारीफ की। दर्शको ने कहा यह बहुत शानदार रहा। पहले टी-20 मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छा खेला। हमने यह मैच लाइव देखा है। हमारे लिए ये अच्छा अनुभव रहा। 

इस टूर्नामेंट का बड़ों के अलावा बच्चों ने भी जमकर लुत्फ उठाया। बच्चों ने भी भारतीय टीम के जीतने पर अपनी खुशी जाहिर की। कुछ बच्चों ने कहा यह मेरे पसंदीदा मैच है। वो इसीलिए क्योंकि आप टीवी पर दो मिनट के एड के बाद इसे लाइव देखते हैं। आप देखते है कि राहुल ने मैच में सेंचुरी खेली यह शानदार था। तो वहीं एक और नन्हें दर्शक ने कहा, यह बहुत अच्छा मैच रहा। राहुल ने सेंचुरी खेली और शानदार रन बनाए। मैं दूसरी बार लाइव मैन्स क्रिकेट मैच देखने आया। मैंने पहली बार महिला क्रिकेट मैच लाइव मैच देखा था। 

यह टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच का शुरुआती मैच था। राहुल और कुलदीप की बदौलत टीम ने शानदार जीत दर्ज की। केएल राहुल ने टीम के लिए 101 रन बनाये। इस मैच में कुलदीप यादव ने पांच विकेट लिए। सीरीज का दूसरा टी -20 मैच 06 जुलाई को खेला जाएगा। 
 

Image result for kuldeep yadav and k l rahul

कमेंट करें
6FMBY