भारतीय गेंदबाजों का दिखा दम, न्यूजीलैंड 6 विकेट के नुकसान पर 39 रन जोड़ पाई

India vs new zealand: 2st test at wankhede stadium day 2 latest updates
भारतीय गेंदबाजों का दिखा दम, न्यूजीलैंड 6 विकेट के नुकसान पर 39 रन जोड़ पाई
भारत vs न्यूजीलैंड भारतीय गेंदबाजों का दिखा दम, न्यूजीलैंड 6 विकेट के नुकसान पर 39 रन जोड़ पाई
हाईलाइट
  • वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है मैच

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरिज का फाइनल मुकाबला वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। पहली पारी में जहां भारतीय टीम 325 रनों पर सिमट गई थी। वहीं पहली पारी में न्यूजीलैंड की खराब शुरुआत रही। तीसरे ओवर की पहली ही गेंद पर विल यंग सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें मोहम्मद सिराज ने कैप्टन कोहली के हाथों कैच आउट कराया।

ओवर की आखिरी गेंद पर टॉम लाथम ने सिर्फ 10 रन बना पाए और वे सिराज के हाथों आउट हो गए। इसी के साथ सिराज ने रॉस टेलर को सिर्फ 1 रन के साथ ही क्लीन बोल्ड कर दिया। फिलहाल न्यूजीलैंड अपनी पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 27 रन बना पाई है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने पहली पारी में 325 रन का स्कोर किया है। भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल (150), अक्षर पटेल (52) और शुभमन गिल (44) ने सबसे पारी खेली।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने एजाज पटेल ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भारत के सभी 10 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। इस तरह उन्होंने इतिहास रच दिया। वह टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे और न्यूजीलैंड के पहले गेंदबाज बन गए हैं। 

न्यूजीलैंड को सातवीं सफलता मिली है। यहां मयंक एजाज पटेल को विकेट थमा बैठे।

भारत ने अपने 250 रन पूरे कर लिए हैं। हालांकि इस बीच तक भारतीय टीम ने अपने 6 विकेट खो दिए हैं। मयंक अग्रवाल ने चौके के साथ 150 रन पूरे किए।

कुल मिलाकर आज की शुरुआत टीम इंडिया के लिए खराब रही। न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने पहले चौथी गेंद पर ऋद्धिमान साहा को एलबीडब्ल्यू आउट किया और फिर अगली ही गेंद पर अश्विन को बोल्ड कर दिया। इस तरह उन्होंने भारत को दो झटके दिए। 

दूसरे दिन खेल की शुरुआत में भारत की तरफ से मयंक अग्रवाल और ऋद्धिमान साहा की जोड़ी क्रीज रहे। जबकि न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने गेंदबाजी शुरू की।

भारतीय टीम ने पहले दिन चार विकेट गंवाने के साथ ही 221 रन बना लिए हैं और मयंक अग्रवाल 120 रन बनाकर नाबाद हैं।

न्यूजीलैंड प्लेइंग-XI 
टॉम लाथम (कप्तान), विल यंग, डेरिल मिशेल, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), रचिन रवींद्र, काइल जैमीसन, टिम साउथी, विलियम सोमरविले और एजाज पटेला

भारत प्लेइंग-XI
विराट कोहली (कप्तान) मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज

Created On :   4 Dec 2021 8:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story