दैनिक भास्कर हिंदी: IND VS SA: दूसरा टी-20 आज, दोनों टीम की नजर लगातार चौथी जीत पर

September 18th, 2019

हाईलाइट

  • भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज मोहाली के आइएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा
  • मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से होगा
  • तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द हो गया था

डिजिटल डेस्क, मोहाली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज मोहाली के आइएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच का प्रसारण भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से होगा। सीरीज का पहला मैच धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द हो गया था। वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लिन स्विप करने के बाद भारतीय टीम इस फॉर्मेट में शानदार फॉर्म में है। अब भारतीय टीम टी-20 में लगातार चौथी जीत दर्ज करना चाहेगी। 

भारतीय टीम को टी-20 में पिछली बार हार इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी। वहीं साउथ अफ्रीका की नजर भी टी-20 में लगातार चौथी जीत दर्ज करने पर होगी। इससे पहले साउथ अफ्रीका ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज 3-0 से जीती थी। उसे पिछली हार पाकिस्तान के खिलाफ फरवरी में मिली थी।

हेड टू हेड

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच अब तक कुल 14 टी-20 मैच खेले गए हैं। जिसमें से भारत ने 8 में जीत दर्ज की है। साउथ अफ्रीका को 5 मैचों में सफलता मिली है। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था। भारत में दोनों टीमों के बीच अब तक 3 मैच खेले गए। दोनों मुकाबलों में साउथ अफ्रीकी ने जीत दर्ज की। एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। पिछली बार दोनों टीमें न्यूलैंड्स में आमने-सामने हुई थी। तब भारतीय टीम ने उस मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया था।

अय्यर को मिल सकता है मौका

रोहित शर्मा और शिखर धवन भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। केएल राहुल के तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने की संभावना है। इन-फॉर्म श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे में से किसे टीम में शामिल किया जाएगा यह देखना होगा। हार्दिक पांड्या को सीधे प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

यह देखना दिलचस्प होगा कि वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर की स्पिन चौकड़ी के बीच कप्तान विराट कोहली का वोट किसे मिलता है। क्रुणाल गेंद के अलावा बल्ले के साथ अपने कौशल को देखते हुए पसंदीदा हैं। नवदीप सैनी, खलील अहमद, और दीपक चाहर टीम की तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे। 

साउथ अफ्रीका अपने नए बैटिंग लाइन अप के साथ मैदान पर उतरेगी

वहीं साउथ अफ्रीका अपने नए बैटिंग लाइन अप के साथ मैदान पर उतरेगी। ऑल-राउंडर बोर्न फोर्चुन को टीम में शामिल किया जा सकता है। साउथ अफ्रीका की तेज गेंदबाजी का मोर्चा जुनियर डाला, स्टैलवार्ट कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे संभालेंगे। जबकि तबरेज शम्सी को टीम में एकमात्र स्पिनर के तौर पर शामिल होंगे। वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बेउरन हेंड्रिक को उनकी क्षमताओं को देखते हुए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। 

मौसम और पिच रिपोर्ट

पहला टी-20 बारिश के कारण धुल जाने से फेंस काफी निराश हुए थे। लेकिन पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दूसरे टी-20 के लिए मौसम का पूर्वानुमान सभी क्रिकेट प्रशंसकों के चेहरे पर मुस्कान लाएगा। मोहाली में बारिश होने के आसार न के बराबर हैं और पूरा मैच होने की उम्मीद की जा सकती है। मोहाली की पिच बल्लेबाजी करने के लिए अच्छी मानी जाती है, इसलिए हम यहां कई चौके-छक्के लगते देख सकते हैं। 

दोनों टीमें

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, खलील अहमद, दीपक चहर, नवदीप सैनी। 

साउथ अफ्रीका : क्विंटन डीकॉक (कप्तान), तेम्बा बवुमा, जुनियर डाला, बोर्न फोर्चुन, ब्यूरेन हैंड्रिक्स, रीजा हैंड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिच नोर्त्जे, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, जेजे स्मट्स, रसी वान डर डुसेन।
 

खबरें और भी हैं...