भारत बनाम श्रीलंका : श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के आगे लंका पस्त

February 26th, 2022

हाईलाइट

  • हर्षल काफी महंगे साबित हुए, उन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों में 52 रन लुटाए

डिजिटल डेस्क, धर्मशाला। धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में भारत ने श्रेयस और जडेजा की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर श्रीलंका को 7 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है।

184 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और मात्र 44 रन के अंदर ही टीम ने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गवां दिए। कप्तान रोहित 1 तो वहीं पिछले मैच में 89 रन की शानदार पारी खेलने वाले ईशान मात्र 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

लेकिन इसके बाद पिछले मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले श्रेयस अय्यर ने इस मैच में भी अच्छे हाथ दिखाए और वापसी कर रहे संजू सैमसन (39 रन) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी कर जीत की नींव रखी।

बाकी काम अंत में रविंद्र जडेजा ने कर दिया। श्रेयस ने 44 गेंदों पर 4 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 74 वहीं जडेजा ने मात्र 18 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से 44 रन बनाए। दोनों ने चौथे विकेट के लिए मात्र 25 गेंदों में 56 रन जोड़कर 17 गेंद शेष रहते हुए 7 विकेट से जीत दिला दी।  

श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा ने दो वहीं दुष्मंथा चमीरा ने एक विकेट लिया। 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने अंत कप्तान दासुन शनका की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 183 रन बनाए है।

श्रीलंका के लिए सलामी बल्लेबाज ने पथुम निसानका ने 53 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 75 रन की पारी खेली। लेकिन अंत में कप्तान दासुन शनका द्वारा 19 गेंदों पर 5 छक्के और दो चौकों की मदद से खेली गई 47 रन की ताबड़तोड़ पारी के दम पर श्रीलंका इस फाइटिंग टोटल तक पहुंच पाई। इनके अलावा दनुष्का गुणथिलक ने 38 रन बनाए। 

भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार, बुमराह, हर्षल पटेल, चहल और जडेजा ने एक-एक विकेट लिया। हर्षल काफी महंगे साबित हुए, जिन्होंने अपने कोटे के चार ओवरों में 52 रन लुटाए।