विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड की महिला टीम से क्लीन स्वीप से बचना चाहता है भारत

India wants to avoid clean sweep from New Zealand womens team ahead of World Cup
विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड की महिला टीम से क्लीन स्वीप से बचना चाहता है भारत
प्रिव्यू विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड की महिला टीम से क्लीन स्वीप से बचना चाहता है भारत
हाईलाइट
  • दीप्ति शर्मा को छोड़कर स्पिनरों का जादू नहीं चल पाया है

डिजिटल डेस्क, क्वीन्सटाउन। भारत गुरुवार को जॉन डेविस ओवल में पांचवें और अंतिम वनडे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5-0 की क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा।

महिला क्रिकेट विश्व कप के अभ्यास और मुख्य प्रतियोगिता में कूदने से पहले यह मैच प्रारूप में भारत का आखिरी मैच होगा। भारत के लिए चारों हार में बल्लेबाजी और गेंदबाजी विभाग एकदम फेल साबित हुआ है, जिससे उनके पास ज्यादा चिंता के बिंदु हैं।

गेंदबाजी विशेष रूप से एक बड़ी चिंता है, जिसके बार में मिताली राज ने भी जिक्र किया था।

उन्होंने कहा, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो विश्व कप से पहले गेंदबाजी थोड़ी चिंता का विषय है। हम चाहते हैं कि हमारे सभी मुख्य गेंदबाज अपनी लय हासिल करें। हम परिस्थितियों के अनुकूल हो रहे हैं लेकिन ऐसे स्पेल हैं, जहां गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की है, लेकिन हम लगातार अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं और यह कुछ ऐसा है जिसे हम सुधारना चाहते हैं।

दीप्ति शर्मा को छोड़कर स्पिनरों का जादू नहीं चल पाया है। पेस अटैक को भी असंगति को दूर करने की जरूरत है। टीम एक साथ क्लिक करने में विफल रहने के अलावा, उन्हें अमेलिया केर की हरफनमौला प्रतिभा से भी मात दी गई है। लेकिन भारत के लिए सकारात्मक पहलू विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋचा घोष और मिताली ने लगातार बेहतर प्रदर्शन किया है।

दूसरी ओर, न्यूजीलैंड इस बात से प्रसन्न होगा कि श्रृंखला जीत के बाद वह प्रयोग कर सकते हैं। सूजी बेट्स और कप्तान सोफी डिवाइन के साथ उनके शीर्ष बल्लेबाज अमेलिया प्रभावशाली रहे हैं। लॉरेन डाउन और केटी मार्टिन की विशेषता वाले निचले क्रम ने साबित कर दिया है कि वे मैच खत्म कर सकती हैं।

अमेलिया के छह विकेटों के अलावा उनकी बहन जेस केर ने सात विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया है। उन्हें हेले जेनसेन (पांच विकेट) और कप्तान सोफी (चार विकेट) ने सभी विभागों में अच्छी तरह से समर्थन दिया है। भारत उम्मीद कर रहा होगा कि टीम देश में अपनी पहली जीत हासिल करने के लिए एक साथ बेहतर करे और जीत का सिलसिला रोक दें।

मैच का भारतीय समय अनुसार 3:30 बजे अमेजन प्राइम वीडियो पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारतीय महिला टीम : सभिनेनी मेघना, शैफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, सिमरन बहादुर, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, स्नेह राणा, मेघना सिंह, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), रेणुका सिंह, स्मृति मंधाना और झूलन गोस्वामी।

न्यूजीलैंड महिला टीम : सोफी डिवाइन (कप्तान), सूजी बेट्स, अमेलिया केर, एमी सैटरथवेट, मैडी ग्रीन, केटी मार्टिन (विकेटकीपर), हेले जेन्सेन, जेस केर, रोजमेरी मैयर, फ्रैन जोनास, ली ताहुहू, लॉरेन डाउन, फ्रांसेस मैके और हन्ना रोवे।

(आईएएनएस)

Created On :   23 Feb 2022 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story