• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Indian Cricket team Captain Virat Kohli loses his cool when reporter asked whether he needs to tone down aggression

दैनिक भास्कर हिंदी: NZ VS IND: प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकार पर भड़के कोहली, कहा- आधी जानकारी के साथ न आएं

March 2nd, 2020

हाईलाइट

  • न्यूजीलैंड ने दूसरे और आखिरी मैच में भारत को 7 विकेट से हराया, टेस्ट सीरीज में 2-1 से क्लीन स्वीप किया
  • मैच के बाद कप्तान विराट खुद के बर्ताव के बारे में पूछे गए सवाल पर गुस्सा हो गए

डिजिटल डेस्क, क्राइस्टचर्च। न्यूजीलैंड ने सोमवार को क्राइस्टचर्च में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में भारत को 7 विकेट से हराया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से क्लीन स्वीप किया। हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार के सवाल पर भड़क उठे और अपना आपा खो बैठे।

मैच के दूसरे दिन रविवार को न्यूजीलैंड टीम के बल्लेबाजों को आउट करने के बाद कोहली आक्रामकता के साथ इसका जश्न मना रहे थे। खबरों की मानें तो कोहली दर्शकों की ओर इशारा कर अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे। मैच समाप्त होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने कोहली से पूछा कि, क्या उन्हें मैदान पर अपनी आक्रामकता कम करने की जरूरत है।

पत्रकार के सवाल पर नाराज हो गए कोहली
पत्रकार ने कोहली से कहा, विराट मैदान पर आपके व्यवहार पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है। खासकर तब जब केन विलियमसन को आउट करने के बाद और दर्शकों की ओर इशारा करने के बाद। क्या आपको नहीं लगता कि, आपको मैदान पर एक बेहतर उदाहरण स्थापित करना चाहिए।

यह खबर भी पढ़ें - NZ VS IND: न्यूजीलैंड ने दूसरे टेस्ट में भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से किया क्लीन स्वीप

कोहली पत्रकार के इस सवाल पर गुस्सा हो गए और उन्होंने जवाब देते हुए कहा, मैं आपसे इसका जवाब पूछता हूं। आपको क्या लगता है, आपको यह अच्छी तरह पता लगाना चाहिए कि वहां क्या हुआ था। उसके बाद एक बेहतर सवाल के साथ आना चाहिए। मैंने मैच रेफरी से बात कर ली है। आप आधी जानकारी के साथ यहां नहीं आ सकते। धन्यवाद।

यह खबर भी पढ़ें - NZ VS IND: टेस्ट सीरीज हार के बाद कोहली बोले, बल्लेबाजों ने इतने रन ही नहीं बनाए कि गेंदबाज अटैक कर सकें

यह पहली बार नहीं जब कोहली पत्रकार पर गुस्सा हुए हों
यह पहली बार नहीं है जब कोहली ने मैच हारने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपना आपा खोया है। इससे पहले वह 2018 में इंग्लैंड के हाथों 1-4 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद पत्रकार के सवाल पर गुस्सा हो गए थे और अपना आपा खो बैठे थे। रन मशीन के नाम से मशहूर कोहली का न्यूजीलैंड दौरे पर फॉर्म बहुत ही खराब रहा है और वह 4 टेस्ट पारियों में केवल 50 रन ही बना पाए है।

खबरें और भी हैं...