रांची टी-20 में भारतीय टीम को मिली करारी शिकस्त, न्यूजीलैंड ने बनाई सीरीज में बढ़त

Indian team gets a crushing defeat in Ranchi T20, New Zealand takes lead in series
रांची टी-20 में भारतीय टीम को मिली करारी शिकस्त, न्यूजीलैंड ने बनाई सीरीज में बढ़त
भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टी-20 रांची टी-20 में भारतीय टीम को मिली करारी शिकस्त, न्यूजीलैंड ने बनाई सीरीज में बढ़त
हाईलाइट
  • वाशिंगटन सुंदर ने मैच में दो विकेट और शानदार अर्धशतक जड़ा

डिजिटल डेस्क, रांची। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को रांची के मैदान पर खेला गया। पूर्व कप्तान एमएस धोनी के घरेलू मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में भारतीय टीम को 21 रनों से हार झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड की इस जीत में अनुभवी ऑलराउंडर डेरिल मिचेल ने अहम भूमिका निभाई। मिचेल ने महज 30 गेंदों पर 59 रनों की नाबाद पारी खेल टीम को बड़े टोटल तक पहुंचाया। मिचेल की इस शानदार पारी के उन्हें "प्लेयर ऑफ द मैच" भी चुना गया। 

मिचेल ने खेली मैच जीताऊ पारी 

मैच की शुरुआत में भारतीय कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। लेकिन वाशिंगटन सुंदर ने एक ही ओवर में दो कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज मैच में भारतीय टीम की वापसी कराई। लेकिन इसके बाद ओपनिंग बल्लेबाज डेवोन कॉनवे के 35 गेंदों में 52 रन और अंतिम ओवरों में ऑलराउंडर डेरिल मिचेल की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 176 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से मिचेल ने सर्वाधिक 59 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर ने महज 22 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए। 

गेंद के बाद बल्ले से भी चमके सुंदर

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने पावरप्ले के अंदर ही अपने टॉप तीन बल्लेबाजों को गवां दिया। लेकिन इसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या और उपकप्तान सूर्यकुमार यादव के बीच 58 रनों की शानदार साझेदारी हुई। लक्ष्य के करीब पहुंच रही भारतीय टीम एक फिर से लड़खड़ा गई और लगातार 5 विकेट गंवा दिए। लेकिन बावजूद इसके वाशिंगटन सुंदर ने एक झोर को संभाले रखा और महज 28 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेल भारतीय टीम को मैच में बनाए रखा। अंत में भारतीय टीम को 21 रनों से हार झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान सेंटनर ने महज 11 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत- इशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।

न्यूजीलैंड- फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, डेरिल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर (कप्तान), माइकल ब्रेसवेल, जैकब डफी, ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर।
 

 


 

 

Created On :   27 Jan 2023 4:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story