भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, पांच महीने बाद वापसी करने वाले बुमराह वनडे सीरीज हुए से बाहर 

Indian team got a big blow, Bumrah, who returned after five months, was ruled out of the ODI series.
भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, पांच महीने बाद वापसी करने वाले बुमराह वनडे सीरीज हुए से बाहर 
भारत बनाम श्रीलंका भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, पांच महीने बाद वापसी करने वाले बुमराह वनडे सीरीज हुए से बाहर 
हाईलाइट
  • बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से शुरु होने वाली वनडे सीरीज से वापसी कर सकते हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार से शुरु होने वाली वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। पांच महीने बाद चोट से वापसी करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फिटनेस कारणों की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। पिछले हफ्ते ही बुमराह को वनडे स्क्वॉड में शामिल किया गया था। लेकिन वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहता है। इसलिए सीरीज शुरु होने से ठीक पहले बुमराह को टीम से बाहर रखा गया है। 

बीसीसीआई ने मानी एनसीए की सलाह

पीटीआई की रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीआई ने सेलेक्शन कमेटी के कहने पर बुमराह को टीम में शामिल किया था। लेकिन एनसीए (नेशनल क्रिकेट एकेडमी) की सिफारिश पर उन्होंने बुमराह को वनडे सीरीज में ना खिलाने का फैसला लिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज और वनडे वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने यह फैसला लिया है। बुमराह न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 जनवरी से शुरु होने वाली वनडे सीरीज से वापसी कर सकते हैं।

पांच महीने से चोटिल थे बुमराह 

जसप्रीत बुमराह बीते पांच महीने से पीठ की चोट से जूझ रहे थे। अगस्त महीने में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद बुमराह को आराम दिया गया। इस दौरान उन्हें चोट लग गई और बुमराह एशिया कप से बाहर हो गए। इसके बाद बुमराह ने सितंबर महीने में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी की लेकिन दो मुकाबले खेलने के बाद उन्हें बैक इंजरी हो गई। जिसकी वजह से बुमराह ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए। अब पांच महीने के लंबे इंतजार के बाद बुमराह चोट से उबरकर मैदान पर वापसी करने वाले थे। लेकिन वर्ल्ड कप को देखते हुए बीसीसीआई कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहता है।  

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, मो. शमी, मो. सिराज, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक। 

 

Created On :   9 Jan 2023 10:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story