भारत बनाम इंग्लैंड: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, पहले वनडे से विराट कोहली हुए बाहर 

July 12th, 2022

हाईलाइट

  • विराट की गैर मौजूदगी में श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया है

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मंगलवार को ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है, पहले वनडे मुकाबले में पूर्व भारतीय कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बाहर हो गए हैं, फार्म से जूझ रहे विराट ग्रोइन इंजरी की वजह से पहले वनडे से बाहर हो गए है। 

तीसरे टी-20 मैच के बाद इसकी शिकायत आयी थी, जिसके बाद उनका पहले वनडे मुकाबले में खेलना मुश्किल लग रहा था और इस बात की पुष्टि कप्तान रोहित ने टॉस के बाद प्लेइंग-11 घोषित कर दी कि विराट पहले वनडे मैच से बाहर हो गए है। विराट की गैर मौजूदगी में श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया गया है। 

खराब दौर से गुजर रहे किंग कोहली 

विराट कोहली की बल्ला पिछले कुछ वक्त से खामोश हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट और दो टी-20 मुकाबलों में भी विराट को खास प्रदर्शन नही कर पाए थे, जिसके बाद उन पर कई दिग्गजों ने उन्हें टीम से बाहर करने की मांग की थी और अब विराट चोटिल भी हो गए हैं।  विराट पिछले तीन सालों से कोई शतक नही बना पाए हैं वही पिछले कुछ समय से वो कोई भी बड़ी पारी भी नहीं खेल सके हैं। जिस कारण उन पर कई सवाल उठाए जा रहे थे। 

विराट पिछले 10 वनडे मुकाबलों मे केवल 33 की औसत से 334 रन ही बना सके है। पहले वनडे से बाहर होने के बाद अब विराट पर और दबाव बढ़ जाएगा। दूसरे वनडे में विराट बड़ी पारी खेल आलोचको का मुहं बंद करने की कोशिश करेंगे। 

अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे श्रेयस 

फिलहाल खराब फार्म से जूझ रहे और टीम में जगह पक्की करने की कोशिश कर रहे श्रेयस, इस मौके को भुनाकर टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे, श्रेयस ने अब तक खेले 26 वनडे मैचों में 41 की औसत से 947 रन बनाए। 

पहले वनडे में टीम इंडिया की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

 

खबरें और भी हैं...