भारतीय टीम की तैयारियां शुरू, आज मेजबान ऑस्ट्रेलिया से होंगे दो-दो हाथ 

Indian teams preparations begin, today hosts will have two hands each
भारतीय टीम की तैयारियां शुरू, आज मेजबान ऑस्ट्रेलिया से होंगे दो-दो हाथ 
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वार्म-अप मैच भारतीय टीम की तैयारियां शुरू, आज मेजबान ऑस्ट्रेलिया से होंगे दो-दो हाथ 
हाईलाइट
  • गेंदबाजों की होगी अग्निपरीक्षा

डिजिटल डेस्क, ब्रिस्बेन। रविवार से शुरू हो चुके फटाफट क्रिकेट के महाकुम्भ में आज भारतीय टीम टूर्नामेंट के मद्देनजर अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए मेजबान ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी। बता दें, टूर्नामेंट का अभी पहला दौर चल रहा है जहां अंतिम-8 टीमें टॉप-12 में जगह बनाने के लिए क्वालीफाइंग राउंड खेल रही हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया रैंकिंग के आधार पर पहले से ही टॉप-12 में है तो वह दोनों आज वार्म-मैच खेलकर अपनी तैयारियां सुनश्चित करेंगे। यह मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर भारतीय समय के अनुसार सुबह 9.30 बजे से शुरू होगा। भारतीय टीम को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को अपना अभियान शुरू करने से पहले दो वार्म-अप मैच खेलने। भारतीय टीम दूसरा वार्म-अप मैच 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा। 

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली थी मात 

अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए भारतीय 6 अक्टूबर को है ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई थी, जहां उसने  वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ दो अनौपचारिक अभ्यास मैच खेले थे। इस दौरान टीम को एक में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, इससे पहले भारतीय टीम घरेलू धरती पर साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देकर आई है। अगर दोनों देशों की भिड़ंत की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं, जिसमें भारत 14 ने वहीं ऑस्ट्रेलिया 10 मैचों पर कब्जा जमाया है। 

गेंदबाजों की होगी अग्निपरीक्षा 

टी-20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले भारतीय टीम को लगे दो बड़े झटकों से अभी तक भारतीय टीम उभर नहीं पा रही है। इन दो वार्म-अप मैचों में जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा की अनुपस्थिति में टीम कैसा प्रदर्शन करेगी इस चीज पर सभी की निगाहें टिकी होंगी। बुमराह की जगह टीम में शामिल किए गए मोहम्मद शमी कितना फिट है आज के वार्म अप मैच से इसका अंदाजा लग जाएगा। दरअसल, शमी भी हाल ही में कोविड से रिकवर होकर लौटे हैं।  

दोनों टीमों की स्क्वाड 

ऑस्ट्रेलिया टीम: एरोन फिंच (c), मैथ्यू वेड (w), डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, टिम डेविड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन एगर, पैट कमिंस, केन रिचर्डसन, मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा , जोश हेजलवुड

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (c), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (w), दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

Created On :   17 Oct 2022 2:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story