IPL-13: पंजाब के खिलाफ RCB की हार की जिम्मेदारी कोहली ने ली, बोले-राहुल के 2 कैच छोड़ना महंगा पड़ा

IPL-13: पंजाब के खिलाफ RCB की हार की जिम्मेदारी कोहली ने ली, बोले-राहुल के 2 कैच छोड़ना महंगा पड़ा
हाईलाइट
  • IPL-13 के 6वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 97 रनों से हराया
  • राहुल ने 69 गेंदों पर 14 चौके और 7 छक्कों की मदद से 132 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली

डिजिटल डेस्क, दुबई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खिलाफ अपने निजी प्रदर्शन से बहुत निराश हैं। उन्होंने कहा है कि, उन्हें आगे से टीम का नेतृत्व करना चाहिए था। कोहली ने गुरुवार को मैच में पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल के 2 कैच छोड़े जिसके बाद राहुल ने बेंगलोर के गेंदबाजों पर आखिरी 2 ओवरों में जमकर रन बटोरे। वहीं कोहली बल्ले से भी विफल रहे और सिर्फ 1 रन ही बना सके।

2 कैचों के कारण हमें 30-40 रनों का नुकसान हुआ
मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कोहली ने कहा, मुझे सामने से पूरी जिम्मेदारी लेनी होगी। उन 2 कैचों के कारण हमें 30-40 रनों का नुकसान हुआ। अगर हम उन्हें 180 रनों तक रोक लेते, तो हम पर पहली गेंद से बड़े शॉट्स मारने का दबाव नहीं रहता। उन्होंने कहा, इस तरह की चीजें होती रहती हैं। अच्छे मैच, बुरे मैच आते रहते हैं। अच्छा है कि हम अपनी गलती मानें, उनसे सीखें और आगे बढ़ें। लेकिन जैसा मैंने कहा मुझे आगे रहकर टीम का नेतृत्व करना चाहिए था, वो दो कैच काफी महंगे रहे। बल्ले से भी मुझे अच्छा करना चाहिए था।

गलतियों से सीख लेनी होगी: कोहली
कोहली ने आगे कहा कि, सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हम अच्छा खेले थे। पंजाब के खिलाफ ये नहीं हो सका। अब इसे भूलकर आगे बढ़ना होगा। गलतियों से सीख लेनी होगी। जोश फिलिप को बैटिंग ऑर्डर पर खुद से ऊपर भेजने पर कहा- फिलिप ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए के लिए टॉप ऑर्डर में बैटिंग की है। उन्होंने बिग बैश लीग (बीबीएल) में भी टॉप ऑर्डर में बैटिंग की है। इसलिए हमने उन्हें मौका दिया।

राहुल ने 132 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली
मैच में पंजाब ने बेंगलोर को 97 रनों से हराया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 206 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर 17 ओवर में 109 रन पर ही ऑलआउट हो गई और पंजाब ने मैच जीता। पंजाब की इस जीत में कप्तान राहुल ने अहम भूमिका निभाई। राहुल ने 69 गेंदों पर 14 चौके और 7 छक्कों की मदद से 132 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली। राहुल का यह IPL करियर का दूसरा शतक है। राहुल के इस शतक में विराट का भी योगदान रहा, क्योंकि कोहली ने राहुल के 2 कैच छोड़े। कोहली ने पहला कैच डेल स्टेन की गेंद पर तब छोड़ा जब राहुल 82 रन पर खेल रहे थे। फिर दूसरा कैच नवदीप सैनी की गेंद पर भी कोहली ने ही छोड़ा, इस समय राहुल 89 रन पर खेल रहे थे।

Created On :   25 Sep 2020 6:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story