comScore

CSK Vs RR: छक्कों की बरसात के बीच जीते रॉयल्स, हाई स्कोरिंग मैच में चैन्नई को 16 रन से हराया


हाईलाइट

  • इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का चौथा मैच
  • चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयलस (RR) के बीच मुकाबला
  • लीग स्टेज में राजस्थान का यह पहला मैच है, जबकि चेन्नई का दूसरा

डिजिटल डेस्क, शारजाह। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के चौथे मैच में आज राजस्थान रॉयल्स (RR) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 16 रन से हरा दिया। टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन के शानदार अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट के नकुसान पर 216 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 200 रन ही बना सकी। चन्नई की तरफ से सबसे ज्यादा 72 रन की पारी फाफ डु प्लेसिस ने खेली।

चेन्नई की तरफ से सैम करन ने 3 जबकि दीपक चाहर, लुंगी एनगिडी और पीयूष चावला को 1-1 विकेट मिला। वहीं राजस्थान के गेंदबाज राहुल तेवतिया को तीन विकेट मिले। टॉम करन, श्रेयश गोपाल और जोफ्रा आर्चर ने 1-1 विकेट झटका।

चेन्नई की पारी:
chennai

राजस्थान की पारी
राजस्थान ने अपना पहला विकेट आईपीएल पदार्पण कर रहे यशस्वी जायसवाल के रूप में खोया। छह रन बनाने वाले यशस्वी का कैच दीपक चाहर ने अपनी ही गेंद पर पकड़ा। लेकिन इसके बाद सैमसन ने आते ही बड़े शॉट्स की बरसात कर दी और महज 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने कप्तान स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की। यह इस सीजन की पहली शतकीय साझेदारी है।

लुंगी एनगिडी की गेंद पर चाहर ने सैमसन का कैच पकड़ उनकी पारी का अंत किया। सैमसन का विकेट 132 के कुल स्कोर पर गिरा। उन्होंने 32 गेंदें की पारी में नौ छक्के और सिर्फ एक चौका मारा। राजस्थान ने इसके बाद डेविड मिलर (0) और रोबिन उथप्पा (5) के विकेट जल्दी-जल्दी खो दिए। यहां से राजस्थान ने लय खो दी। उथप्पा के बाद राहुल तेवतिया और फिर रियान पराग भी क्रमश: 10 और छह रन बनाकर पवेलियन लौट लिए। स्मिथ हालांकि एक छोर पर खड़े रहे।

उनकी पारी का अंत 19वें ओवर में सैम कुरैन ने किया। स्मिथ सीमा रेखा पर केदार जाधव के हाथों लपके गए। स्मिथ ने अपनी पारी में 47 गेंदों का सामना कर चार चौके और चार छक्के लगाए। सैमसन के आउट होने के बाद रनगित में जो कमी आई थी वो आर्चर ने आखिरी ओवर में पूरी कर दी।

Capture

दोनों टीमें:
चेन्नई: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, केदार जाधव, रितुराज गायकवाड़, रविंद्र जडेजा, सैम करन, दीपक चाहर, पीयूष चावला और लुंगी एनगिडी।

राजस्थान: स्टीव स्मिथ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, डेविड मिलर, रेयान पराग, श्रेयश गोपाल, टॉम करन, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर और जयदेव उनादकट।

हेड-टु-हेड
चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान राजस्थान के बीच अब तक 22 मैच खेले गए हैं। जिसमें चेन्नई ने 14, जबकि राजस्थान ने 8 मैच जीते हैं। UAE में दोनों टीम के बीच एक ही मैच 23 अप्रैल 2014 को खेला गया। दुबई में खेले गए इस मैच में चेन्नई 7 रन से जीती थी। वहीं चेन्नई के खिलाफ राजस्थान पिछले 5 में से एक ही मुकाबला जीत सकी है। पिछले सीजन में चेन्नई ने राजस्थान को दोनों मैच में हराया था।

कमेंट करें
B3ALt