IPL-13: मैक्कलम ने कहा- कार्तिक ही रहेंगे कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान

IPL-13: Dinesh Karthik will remain the captain of Kolkata Knight Riders
IPL-13: मैक्कलम ने कहा- कार्तिक ही रहेंगे कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान
IPL-13: मैक्कलम ने कहा- कार्तिक ही रहेंगे कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। दिनेश कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान रहेंगे। टीम के नए कोच ब्रैंडन मैक्कलम ने इस बात की पुष्टि कर दी है। कोलकाता ने गुरुवार को जारी नीलामी में इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन को खरीदा है। ऐसे में लग रहा था कि वह आने वाले सीजन में टीम की कप्तानी कर सकते हैं। मैक्कलम ने हालांकि इस बात से इनकार कर दिया है। कोलकाता के लिए खेल चुके मोर्गन को इस बार टीम ने 5.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। इसमें दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें कड़ी चुनौती दी थी। 

कोलकाता के नए कोच मैक्कलम ने यहां जारी नीलामी के पहले ब्रेक में संवाददाताओं से कहा, दिनेश निश्चित तौर पर हमारे कप्तान रहेंगे। हम नेतृत्व समूह में ज्यादा से ज्यादा अनुभव चाहते थे और मोर्गन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक हैं। उन्होंने कहा, वह दिनेश के लिए पक्के सेनापति के तौर पर काम करेंगे और साथ ही नंबर-4 की कमी पूरी करेंगे। वह इस समय शानदार फॉर्म में हैं।

कोलकाता ने आस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को भी अपने साथ जोड़ा जिसके लिए फ्रेंचाइजी ने 15.50 करोड़ रुपये दिए हैं। इसी के साथ कमिंस लीग के इतिहास में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। कमिंस के लिए शुरुआती नीलामी में कोलकाता नहीं थी। उनके लिए दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बोली लगा रही थीं लेकिन कोलकाता ने बीच में एंट्री मारी और वह कमिंस को अपने साथ ले गई।

इसके बारे में कोलकाता के सीईए वैंकी मैसूर ने कहा, उनके लिए पहले बोली लगा सकते थे लेकिन हमने देखा कि उनके लिए पैसा बढ़ रहा है। हम उन्हें खरीदना चाहते थे। वह उन खिलाड़ियों में से थे जिन्हें हम अपने साथ चाहते थे। उन्हें अपने साथ शामिल कर हम खुश हैं।

वहीं मैक्कलम ने कहा, मुझे लगता है कि वह नीलामी में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी थे इसलिए उन्हें अपने साथ जोड़कर अच्छा लगा। चोट के बाद वो मजबूती से वापसी करने में सफल रहे हैं। वह अब आस्ट्रेलियाई टीम के उप-कप्तान हैं और यह बताता है कि वह किस तरह से आगे बढ़े हैं। कमिंस के अलावा उनके हमवतन ग्लैन मैक्सवेल को भी अच्छा खासा पैसा मिला है। उन्हें पंजाब ने 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा है। मैक्सवेल हाल ही में मानसिक ब्रेक लेकर लौटे हैं।

पंजाब के सीईओ सतीश मेनन ने कहा, वह हमारी रडार पर थे। हमें कोई ऐसा खिलाड़ी चाहिए था जिसके पास एक्स फैक्टर हो। वह हमारे साथ खेल चुके हैं और टीम के बारे में जानते हैं। मानसिक परेशानियां ऐसी हैं जो आती जाती हैं। हम इस बात को लेकर आश्वस्त हैं कि वह हमारे लिए अच्छा करेंगे। 

वहीं विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने आस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच को खरीदा है। इस पर बेंगलोर के कोच माइक हेसन ने कहा, फिंच अपने साथ अच्छा खासा अनुभव लेकर आते हैं। विदेशी खिलाड़ियों में लीडरशीप की बात को ध्यान में रखते हुए उन्हें खरीदा गया है। हम कुछ ऐसा चाहते थे कि जिसके पास अनुभव हो।

Created On :   20 Dec 2019 5:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story