comScore

IPL-13: दिल्ली के खिलाफ मैच में 39 साल के धोनी ने पकड़ा 'सुपरमैन कैच', सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो


हाईलाइट

  • IPL-13 के 7वें मैच में दिल्ली ने चेन्नई को 44 रन से हराया
  • मैच में धोनी ने पकड़ा 'सुपरमैन कैच', वीडियो वायरल हुआ

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के 7वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 44 रन से हराया। दिल्ली ने शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में चेन्नई को 20 ओवर में 3 विकेट पर 176 रनों का लक्ष्य दिया था। चेन्नई 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 131 रन ही बना सकी। दिल्ली की लीग में यह लगातार दूसरी जीत है, जबकि चेन्नई को तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए, लेकिन उन्होंने मैच में एक ऐसा कैच लपका जिसे देख सबकी आंखे खुली की खुली रह गईं। इस कैच से धोनी ने एक बार फिर बता दिया कि क्यों उन्हें दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर माना जाता है। उनके इस 'सुपरमैन कैच' का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

39 साल के धोनी ने मैच में हवा में उड़ते हुए 'सुपरमैन' के अंदाज में बेहतरीन कैच लपका था। धोनी ने यह कैच दिल्ली के पारी के 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर लिया था। इस ओवर को तेज गेंदबाज सैम करन डाल रहे थे। करन की गेंद पर दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर थर्ड मैन की तरफ खेलना चाह रहे थे। लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर धोनी के पास चली गई। धोनी ने अपनी दाईं ओर हवा में छलांग लगाकर शानदार कैच पकड़ा। इसे देखकर खुद अय्यर भी हैरान रह गए थे। 

धोनी ने इस कैच को लपकने के लिए 9 फीट की दूरी तय की थी। इस कैच के बाद एमएस धोनी ने साफ कर दिया है कि उनकी उम्र चाहे कितनी भी हो, वो अब भी अपनी फिटनेस और खेल से अच्छे-अच्छों को मात दे सकते हैं। इसके अलावा इस मैच के दौरान धोनी ने पृथ्वी शॉ को शानदार अंदाज में स्टंप आउट भी किया था। धोनी इस मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। उस समय काफी हद तक चेन्नई सुपर किंग्स के हाथ से मैच निकल चुका था। धोनी ने इस मैच में 12 गेंदों पर 15 रन बनाए जिसमें 2 चौके शामिल हैं। धोनी तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत को कैच थमाकर आउट हुए थे।

कमेंट करें
OSFPW