• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • IPL-13: shubman gill proves himself in match against sunrisers hyderabad sunil gavaskar feels next star of india

दैनिक भास्कर हिंदी: IPL-13: हैदराबाद के खिलाफ शुभमन गिल का दमदार प्रदर्शन, सुनील गावसकर ने बताया टीम इंडिया का अगला सुपरस्टार

September 27th, 2020

हाईलाइट

  • IPL-13 के 8वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया
  • मैच में गिल ने 62 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 70 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली

डिजिटल डेस्क, शारजाह। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के 8वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 7 विकेट से हराया। शनिवार को शेख ज़ायद क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 142 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने 18 ओवर में 3 विकेट पर 145 रन बनाकर मैच जीता। कोलकाता की इस जीत में शुभमन गिल ने अहम भूमिका निभाई। गिल ने 62 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 70 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। गिल की इस पारी के बाद भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावसकर ने उन्हें टीम इंडिया का अगला स्टार बताया। 

सुनील गावसकर ने कहा, गिल के पास तकनीक है। अगर कोलकाता गिल में आत्मविश्वास दिखाती है और आप उन्हें बताते हैं कि वह हर मैच में खेलेगा तो वह अपनी क्षमता को और बेहतर अंदाज में दिखा सकता है। वह इतने कमाल के क्रिकेटर हैं कि यदि आप किसी भारतीय क्रिकेटर से पूछें कि अगला स्टार कौन है, तो हर कोई कहेगा शुभमन गिल। इसलिए यह उनके लिए एक शानदार अवसर है कि वह क्यों भारत के लिए एक बड़ा सितारा बन सकते हैं।

गिल ने भारत के लिए अब तक 2 वनडे मैच खेले
पंजाब से ताल्लुक रखने वाले गिल ने अपने IPL करियर में अब तक 29 मैच खेले हैं और कुल 576 रन बनाए हैं। उन्होंने 5 अर्धशतक भी जमाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 128 का है। शुभमन ने भारत के लिए अभी तक 2 वनडे इंटरनैशनल मैच खेले हैं। उन्होंने पिछले साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ इंटरनैशनल डेब्यू किया था और सीरीज के चौथे मैच में केवल 9 रन बनाए। उस मैच में भारत को 8 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। वह सीरीज के 5वें मैच में भी नंबर-3 पर उतरे। लेकिन प्रभावित नहीं कर सके और 7 रन बनाकर आउट हो गए थे। 

खबरें और भी हैं...