दैनिक भास्कर हिंदी: IPL 2020: चैन्नई की लगातार तीसरी हार, हैदराबाद ने 7 रन से हराया, प्रियम गर्ग जीत के हीरो

October 3rd, 2020

हाईलाइट

  • सनराइजर्स हैदराबाद के खेमे में कोई बदलाव नहीं
  • डेविड वार्नर ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया

डिजिटल डेस्क, दुबई। आईपीएल—2020 के 14वें मैच में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 7 रन से हरा दिया। हैदराबाद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 165 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 5 विकेट पर 157 रन ही बना सकी। हैदराबाद की यह दूसरी जीत है। इसके साथ पाइंट टेबल में हैदराबाद चौथे नंबर पर पहुंच गई है। चेन्नई की सीजन में यह लगातार तीसरी हार है। हैदराबाद की जीत के हीरो युवा बल्लेबाज हीरो प्रियम गर्ग रहे। उन्होंने 26 गेंदों में एक छक्के और 6 चौकों की मदद से 51 रन बनाए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

धोनी-जडेजा ने 72 रन की पार्टनरशिप की
एमएस धोनी और रविंद्र जडेजा ने 5वें विकेट के लिए 72 रन जोड़े। जडेजा ने 35 बॉल पर 50 रन बनाए। जडेजा को नटराजन ने आउट किया। धोनी 47 रन बनाकर नॉट आउट रहे। इन दोनों के अलावा सिर्फ फाफ डु प्लेसिस ही 22 रन बना सके। बाकी बल्लेबाजों ने टीम को निराश किया।

धोनी छठी बार नाबाद रहते टीम को जिता नहीं सके
चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी नाबाद पवेलियन लौटे, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। आईपीएल में ऐसा उनके साथ छठी और इस सीजन में दूसरी बार हुआ है। इससे पहले वे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शारजाह में भी 29 रन बनाकर नाबाद लौटे थे, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। इससे पहले शेन वॉटसन और अंबाती रायडू मैच में कुछ खास नहीं कर सके। वॉटसन की खराब फॉर्म इस मैच में जारी रही। वे सिर्फ एक रन ही बना सके। वॉटसन को भुवनेश्वर कुमार ने आउट किया। इसके बाद रायडू (8) को टी नटराजन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

चेन्नई ने 10 ओवर में सीजन का सबसे कम स्कोर बनाया
चेन्नई ने शुरुआती 10 ओवर में सीजन का सबसे कम स्कोर बनाया। चेन्नई ने 10 ओवर में 4 विकेट पर 44 रन बनाए। इससे पहले भी चेन्नई ने इसी मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 10 ओवर में 3 विकेट पर 47 रन बनाए थे। वहीं, दिल्ली ने दुबई में ही किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 3 विकेट पर 49 रन बनाए थे।

SRH के गेंदबाजों का भी अच्छा प्रदर्शन
राशिद खान ने 4 ओवर में 12, भुवनेश्वर कुमार ने 3.1 ओवर में 20 रन देकर किफायती गेंदबाजी का मुजायरा किया। चेन्नई सुपरकिंग्स के किसी भी बल्लेबाज को क्रीज पर सेट होने नहीं दिया। आखिरी ओवर में धोनी सेना को जीत के लिए 28 रन की दरकार थी, लेकिन क्रीज पर मौजूद महेंद्र सिंह धोनी अपनी टीम को चार मैचों में लगातार तीसरी हार देखने से नहीं रोक पाए।

युवा प्रियम गर्ग का अर्धशतक, सनराइजर्स ने बनाए 164 रन
युवा प्रियम गर्ग (नाबाद 51) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने शुक्रवार को यहां के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी आईपीएल के 13वें संस्करण के 14वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 165 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स ने निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 164 रन बनाए। प्रियम ने अपनी 26 गेंदों की नाबाद पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया। प्रियम और अभिषेक शर्मा (31) ने पांचवें विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को सम्मानजनक योग दिया।

प्रियम-अभिषेक ने आईपीएल में किया एक रोचक रिकार्ड अपने नाम
सनराइजर्स हैदाराबाद के दो युवा खिलाड़ियों-अभिषेक शर्मा और प्रियम गर्ग ने 77 रनों की साझेदारी कर एक रोचक रिकार्ड अपने नाम किया है। यह जोड़ी आईपीएल में संयुक्त रूप से सबसे कम उम्र में 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी करने वाली जोड़ी बन गई है। प्रियम और अभिषेक दोनों की आयु को मिला दिया जाए तो यह 39 साल 335 दिन होती है और संयुक्त रूप से वह सबसे कम उम्र में 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी करने वाली जोड़ी बन गई। प्रियम और अभिषेक की जोड़ी से पहले यह रिकार्ड ऋषभ पंत और संजू सैमसन के नाम था, जिन्होंने कुल उम्र 40 साल 39 दिनों में हैदराबाद के खिलाफ 72 रनों की साझेदारी की थी।

सनराइजर्स की खराब शुरुआत
सनराइजर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। एक रन के कुल योग पर ही सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरिस्टो (0) पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान डेविड वार्नर (28) ने मनीष पांडेय (29) के साथ मिलकर स्कोर को सम्भालने का क्रम शुरू किया। दोनों सम्भलकर खेलते हुए स्कोर को 47 तक ले गए लेकिन इसी योग पर पांडेय शर्दूल ठाकुर की गेंद पर सैम कुरेन के हाथों लपके गए। पांडेय ने 21 गेंदों का सामना कर पांच चौके लगाए।

विलियम्सन नहीं बना सके बड़ा स्कोर
इसके बाद केन विलियम्सन (9) अपने कप्तान का साथ देने आए, लेकिन खुद कप्तान उनका अधिक देर साथ नहीं दे सके और 69 के कुल योग पर पीयूष चावला की गेंद पर फाफ दू प्लेसिस के हाथों कैच आउट हो गए। वार्नर ने 29 गेंदों पर तीन चौके लगाए। विलियम्सन भी इसी योग पर आउट हुए। विलियमसन रन आउट हुए। इसके बाद गर्ग और अभिषेक ने टीम को 147 रनों तक पहुंचाया। इसी योग पर अभिषेक आउट हुए। उन्होंने 24 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। चाहर की गेंद पर धोनी के हाथों लपके जाने वाले अभिषेक और गर्ग के बीच पांचवें विकेट के लिए 77 रनों की साझेदारी हुई। अब्दुल समद 8 रनों पर नाबाद लौटे। सुपर किंग्स की ओर से दीपक चाहर ने दो विकेट लिए जबकि चावला और ठाकुर को एक-एक सफलता मिली।

 

खबरें और भी हैं...