प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के लिए जीत जरुरी!

आईपीएल 2022 प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दिल्ली कैपिटल्स के लिए जीत जरुरी!
हाईलाइट
  • राजस्थान रॉयल्स की प्लेऑफ में बेहतर स्थिति है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मौजूदा सीजन में दिल्ली कैपिटल्स में निरंतरता की बहुत कमी रही है, टीम ने अभी तक 11 मैच खेले है और 5 में जीत दर्ज की है, जहां वह दो लगातार मैच अभी तक नहीं जीत पाई है, लेकिन 10 मैचों तक उसकी स्थिति ऐसी थी कि कभी उसने दो मैच लगातार हारे भी नहीं थे, लेकिन टीम को अब पिछले दो मुकाबलो में भी हार का सामना करना पड़ा है, जिसने ऋषभ पंत की टीम पर प्लेऑफ में जगह सुनिश्चित करने को लेकर सवाल खड़े कर दिए है। 

मौजूदा टूर्नामेंट के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के अभियान को मैदान के अंदर और बाहर झटके लगे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने महत्वपूर्ण मैच से पहले टीम के खेमे से एक और ताजा कोविड-पॉजिटिव मामला सामने आया, जिसने उनकी प्लानिंग को इतना हिला दिया कि उनके एक सहायक कोच जेम्स होप्स ने ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में खुलासा किया कि मैच को लेकर उनकी टीम मीटिंग मैदान पर पहुंचने के बाद हुई।  

सुपर किंग्स के हाथों कैपिटल्स को 91 रनों की हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इसके बावजूद, सुपर किंग्स के अलावा वे पॉइंट्स टेबल के निचले छह में पॉजिटिव नेट रन रेट रखने वाली एकमात्र टीम हैं। जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ता है और यदि कैपिटल्स अपने पिछले तीन गेम जीतते हैं तो संभावित रूप से प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने भाग्य के भाग्य के भरोसे रह सकते हैं और उस दौरान उनका बेहतर नेट रन रेट उन्हें अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों - पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद पर बढ़त दिला सकता है।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेऑफ में बेहतर स्थिति है, लेकिन शिमरोन हेटमायर के वापस लौट जाने से निचले मध्यक्रम के रूप में एक बड़ा झटका लगा है। हेटमायर अपने बच्चे के जन्म के लिए गुयाना वापस चले गए हैं। टीम को अपनी प्लेइंग-11 में  फेरबदल करना होगा, जिसमें जिमी नीशम और रस्सी वैन डेर डूसन हेटमायर को बदलने के विकल्पों में से हैं। हालांकि, नंबर 7 पर रविचंद्रन अश्विन का प्रदर्शन संतोषजनक रहा है।

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 

दिल्ली कैपिटल्स:  डेविड वार्नर, केएस भारत/पृथ्वी शॉ, मिशेल मार्श,  ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर),  रोवमैन पॉवेल,  रिपल पटेल/ललित यादव, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, जिमी नीशम / रासी वैन डेर डूसन / डेरिल मिशेल, आर अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन

Created On :   11 May 2022 7:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story