अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा आईपीएल 2022 का फाइनल, बाकी प्लेऑफ मुकाबले कोलकाता में 

IPL 2022 final will be played at Narendra Modi Stadium in Ahmedabad, remaining playoff matches in Kolkata
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा आईपीएल 2022 का फाइनल, बाकी प्लेऑफ मुकाबले कोलकाता में 
आईपीएल 2022 अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा आईपीएल 2022 का फाइनल, बाकी प्लेऑफ मुकाबले कोलकाता में 
हाईलाइट
  • कोरोना के चलते महाराष्ट्र में खेले जा रहे लीग मैच

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के फाइनल को लेकर लगाई जा रही अटकलों पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने विराम लगाते हुए कन्फर्म कर दिया है कि इस साल का फाइनल 29 मई अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर ही खेला जाएगा। 

जय शाह ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया है कि आईपीएल 2022 के प्लेऑफ कोलकाता और अहमदाबाद में आयोजित किए जाएंगे, जहां फाइनल और क्वालिफायर 2 अहमदाबाद में वहीं क्वालिफायर 1 और एलिमिनेटर क्रमशः 24-25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे। 

जय शाह ने वुमेन्स टी-20 चैलेंज को लेकर भी अहम जानकारी दी, उन्होंने कहा कि वुमेन्स टी-20 चैलेंज भी इस साल फिर से शुरू हो रहा है, जो पुणे में आयोजित होगा। बता दें पहले जानकारी थी कि यह लखनऊ में होगा, लेकिन अब इसका वेन्यू बदल दिया गया है। 

वुमेन्स टी-20 चैलेंज 23 से 26 मई तक चलेगा, जबकि 28 मई को इसका फाइनल होगा। 

कोरोना के चलते महाराष्ट्र में खेले जा रहे लीग मैच 

कोरोना के खतरे के बीच इस बार बोर्ड ने सभी लीग मैच महाराष्ट्र के दो शहर- मुंबई और पुणे में कराने का फैसला किया था। पुणे (1) और मुंबई (3) में कुल चार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्लेऑफ के लिए बीसीसीआई सौ फीसदी दर्शकों को आने की इजाजत दे सकता है। अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है, जहां पर करीब एक लाख से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था है।  

Created On :   3 May 2022 1:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story