मिचेल मार्श के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर, दिल्ली ने राजस्थान को दी 8 विकेट से मात दी

IPL 2022 RR vs DC Live Updates
मिचेल मार्श के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर, दिल्ली ने राजस्थान को दी 8 विकेट से मात दी
IPL 2022 RR vs DC Live Updates मिचेल मार्श के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर, दिल्ली ने राजस्थान को दी 8 विकेट से मात दी
हाईलाइट
  • DC - 161/2 (18.1ओवर)
  • RR - 160/6 (20 ओवर)

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के डॉ. डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने मिचेल मार्श द्वारा किए गए ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से हरा दिया। मिचेल मार्श ने पहले गेंदबाजी करते हुए राजस्थान के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा और फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए 62 गेंदों पर 7 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 89 रन की मैच जीताऊ पारी खेली। 

मार्श के अलावा डेविड वार्नर ने 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। पहला विकेट शून्य पर गिर जाने के बाद मिचेल मार्श और डेविड वार्नर ने राजस्थान के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई और दूसरे विकेट के लिए मात्र 103 गेंदों पर 144 रन की साझेदारी निभाई। 

इससे पहले 161 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत नहीं खराब रही और ट्रेंट बोल्ट ने पारी की दूसरी ही गेंद पर सलामी बल्लेबाज श्रीकर भरत (0) को विकेट के पीछे कप्तान संजू सैमसन के हाथों कैच करा दिया। 

रविचंद्रन अश्विन ने ठोका अर्धशतक 

इससे पहले राजस्थान की शुरुआत खराब रही और इन्फॉर्म जोस बटलर को चेतन साकरिया ने तीसरे ही ओवर में मात्र 7 रन के निजी स्कोर पर शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच कराकर दिल्ली को पहली सफलता दिलाई। लेकिन इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने यशश्वी जायसवाल और देवदत्त पडिक्कल के साथ क्रमशः दूसरे और तीसरे विकेट के लिए 43 और 53 रन की साझेदारी निभाई। 

मिचेल मार्श ने यशश्वी जायसवाल (19 रन) और रविचंद्रन अश्विन को क्रमशः ललित यादव और डेविड वार्नर के हाथों कैच कराया। अश्विन ने 38 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। अश्विन के अलावा देवदत्त पडिक्कल ने 30 गेंदों पर 6 चौकों और 2 छक्के की मदद से 48 रन बनाए। 

अश्विन के बाद राजस्थान की पारी लड़खड़ा गई और टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए, जहां संजू सैमसन (6 रन) को एनरिक नॉर्खिया ने शार्दुल ठाकुर वहीं रियान पराग (9 रन)  को चेतन साकरिया ने रोवमान पॉवेल के हाथों कैच कराया।  

टीमें:

राजस्थान रॉयल्स (प्लेइंग इलेवन): यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (w/c), देवदत्त पडिक्कल, रस्सी वैन डेर डूसन, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर, श्रीकर भारत, मिशेल मार्श, ऋषभ पंत (w/c), ललित यादव, रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, चेतन सकारिया, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे

Created On :   11 May 2022 12:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story