अनकैप्ड खिलाड़ियों को रैना और उथप्पा की सलाह, खुद में लगाएं पैसा

IPL 2023: Raina and Uthappas advice to uncapped players, invest in yourself
अनकैप्ड खिलाड़ियों को रैना और उथप्पा की सलाह, खुद में लगाएं पैसा
आईपीएल 2023 अनकैप्ड खिलाड़ियों को रैना और उथप्पा की सलाह, खुद में लगाएं पैसा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोच्चि में शुक्रवार को हुई आईपीएल 2023 मिनी-नीलामी में विदेशी खिलाड़ियों को मोटी रकम मिलने के अलावा कुछ अनकैप्ड क्रिकेटरों को भी विभिन्न फ्रेंचाइजियों से बड़ी रकम मिली।

गत चैंपियन गुजरात टाइटंस ने तेज गेंदबाज शिवम मावी के आईपीएल और घरेलू अनुभव को 6 करोड़ रुपये में पुरस्कृत किया, जिससे वह शुक्रवार को सबसे महंगे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी बन गए। उन्होंने विकेटकीपर-बल्लेबाज के.एस. भरत को 1.2 करोड़ रुपये और गुजरात के क्रिकेटर उर्विल पटेल को 20 लाख रुपये में खरीदा।

बंगाल के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की बंगाल के साथ-साथ भारत ए के साथ निरंतरता और इस अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की एकदिवसीय टीम के लिए बुलावा दिल्ली कैपिटल्स द्वारा अच्छी तरह से नोट किया गया था क्योंकि उन्होंने उन्हें 5.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

भारत और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना कई अनकैप्ड खिलाड़ियों को आईपीएल सौदे मिलते देखकर बहुत खुश हुए और उन्हें क्रिकेट के विकास के लिए खुद में निवेश के रूप में पैसे का उपयोग करने की सलाह दी।

रैना ने मास्टरकार्ड मैच सेंटर लाइव में जियो सिनेमा के हवाले से कहा, यह उनके लिए व्यक्तिगत और पेशेवर रूप से बढ़ने का एक स्प्रिंगबोर्ड है। ये खिलाड़ी आगे जा सकते हैं और भारत के लिए खेल सकते हैं, अपने परिवारों के लिए घर खरीद सकते हैं और अपने शरीर की देखभाल पर पैसा खर्च कर सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर के रहने वाले ऑलराउंडर विवरांत शर्मा ने इस सीजन में रणजी ट्रॉफी में डेब्यू किया।

लेकिन आईपीएल नीलामी में, टीमें उन्हें बोर्ड पर लाने के लिए होड़ कर रही थीं और 2016 के आईपीएल चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 के लिए उनकी सेवाएं हासिल करने के लिए 2.6 करोड़ रुपये का भुगतान किया। फ्रेंचाइजी को पता था कि वे क्या करने जा रहे हैं क्योंकि शर्मा उनके साथ नेट गेंदबाज थे 2022 सीजन और अपने साथी जम्मू-कश्मीर टीम के साथी उमरान मलिक और अब्दुल समद के साथ जुड़ेंगे।

हैदराबाद ने हिमाचल प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर मयंक डागर को भी 1.8 करोड़ रुपये में खरीदा। रैना के पूर्व भारत और चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथी रॉबिन उथप्पा भी उसी के साथ सहमत हुए। उन्होंने कहा, उन्हें इस पैसे को खुद में निवेश करने और बेहतर भविष्य बनाने की जरूरत है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 Dec 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story