बुमराह को रज्जाक ने बताया बेबी बॉलर, इरफान पठान ने दिया करारा जवाब

Irfan Pathan gives befitting response to Razzaq’s ‘baby bowler’ comment for Jasprit Bumrah
बुमराह को रज्जाक ने बताया बेबी बॉलर, इरफान पठान ने दिया करारा जवाब
बुमराह को रज्जाक ने बताया बेबी बॉलर, इरफान पठान ने दिया करारा जवाब

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अब्दुल रज्जाक ने दुनिया के मौजूदा नंबर 1 ओडीआई गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक बेबी बॉलर कहकर सबको चकित कर दिया था। लेकिन भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान का मानना ​​है कि लोगों को ऐसे बयानों पर हंसना चाहिए। इस सप्ताह की शुरुआत में अब्दुल रज्जाक ने कहा था कि कई गेंदबाज ऐसे थे जो उनके खेल के दिनों में बुमराह से बेहतर थे।

पठान ने गुरुवार को एक ट्वीट में जावेद मियांदाद के 2004 में दिए गए एक बयान को याद किया, जिसमें उन्होंने कहा था कि पठान जैसे गेंदबाज पाकिस्तान की हर गली में मिल सकते हैं। भारत जब टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान जाने वाली थी उस समय मियादाद ने एक इंटरव्यू में कहा था, "आपके इरफ़ान पठान पाकिस्तान के हर गली और मोहल्ले में हैं। हम उनकी ओर देखने की जहमत भी नहीं उठाते हैं।"

मियादाद के इस बयान के दो साल से भी कम समय में पठान ने पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट में हैट्रिक ली थी। पिछले एक दशक से इन घटनाओं का उल्लेख करते हुए, पठान ने कहा कि भारतीयों ने क्रिकेट मैदान पर हर बार पाकिस्तान के स्टंप उखाड़ दिए।

पठान ने कहा, "इरफान जैसे बॉलर हमारी गली-गली में पाए जाते हैं, पर जब जब ये गली का बॉलर इनके सामने खेला है इनकी गिल्लियां निकाल के रख दीं। सभी प्रशंसकों से अनुरोध है कि वे ऐसे बयानों पर ध्यान न दें। बस पढ़ो और स्माइल करो।"

 

 

इससे पहले रज्जाक ने बुमराह को बेबी बॉलर बताता हुआ कहा था, "मैंने अपने समय में विश्व स्तर के गेंदबाजों को खेला है, बुमराह जैसे गेंदबाज के सामने मुझे किसी तरह की परेशानी नहीं होती बल्कि दबाव तो उन पर होता। उन्होंने कहा था, "मैं ग्लैन मैक्ग्रा और वसीम अकरम के खिलाफ खेला हूं, इसलिए बुमराह मेरे सामने बच्चे होते और मैं उन पर आसानी से काबू पा आक्रमण करता।"

रज्जाक ने 1999 से 2013 के बीच पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 265 वनडे और 32 टी-20 मैच खेले हैं। रज्जाक ने हालांकि भारतीय गेंदबाज की तारीफ भी की और कहा, बुमराह अच्छा कर रहे हैं और उन्होंने काफी सुधार किया है। उनका एक्शन थोड़ा अजीब है और गेंद को सीम पर अच्छी तरह से गिराते हैं इसी कारण वह असरदार हैं।

 

Created On :   5 Dec 2019 5:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story