पहले वनडे में टॉम लाथम के खिलाफ हिट-विकेट की अपील पर निलंबन से बच सकते हैं ईशान किशन : रिपोर्ट

Ishan Kishan may avoid suspension for hit-wicket appeal against Tom Latham in 1st ODI: Report
पहले वनडे में टॉम लाथम के खिलाफ हिट-विकेट की अपील पर निलंबन से बच सकते हैं ईशान किशन : रिपोर्ट
क्रिकेट पहले वनडे में टॉम लाथम के खिलाफ हिट-विकेट की अपील पर निलंबन से बच सकते हैं ईशान किशन : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ल। भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन हैदराबाद में पहले वनडे में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम के खिलाफ जानबूझकर हिट-विकेट की अपील करने के मामले में निलंबन से बचते दिखाई दे रहे हैं।

स्टफ डॉट को डॉट एनजेड की एक रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया कि आईसीसी की आचार संहिता के तहत, ईशान पर अनुचित लाभ प्राप्त करने के प्रयास के स्तर 3 के मामले में आरोप लगाया जा सकता था, जिसके कारण चार से 12 वनडे या टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का निलंबन होता है।

यह मामला 16वें ओवर की चौथी गेंद पर हुई जब मैच की अपनी पहली गेंद खेल रहे लाथम अपनी क्रीज में अंदर थे और चाइनामैन कुलदीप यादव ने चकमा दिया। ईशान अचानक अपील में चले गए और कप्तान रोहित शर्मा ने उसी में शामिल हो गए। स्क्वायर सेग अंपायर ने तुरंत फैसला तीसरे अंपायर को भेजा, मुख्य रूप से यह स्पष्ट नहीं था कि वास्तव में क्या हुआ था।

ईशान और भारतीय टीम ने लाथम के आउट होने की अपील की, यह दर्शाता है कि बल्लेबाज ने उनके स्टंप्स को जानकर गिराया था। लेकिन टीवी अंपायर द्वारा चेक किए गए रिप्ले में दिखाया गया कि लाथम द्वारा गेंद को हिट करने के काफी देर बाद किशन ने जानबूझकर अपने दस्ताने से बेल को गिराया, जिसके बाद वह नॉट आउट करार दिए गए थे।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ईशान से मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने मैच के बाद की घटना के बारे में बात की, जिसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ शामिल रहे। श्रीनाथ ने स्टैंड-इन ब्लैक कैप्स के मुख्य कोच ल्यूक रोंची और टीम प्रबंधन से भी बात की। मेहमान टीम इस मामले को आगे नहीं बढ़ाने से खुश है।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Jan 2023 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story