• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Jasprit Bumrah became the first bowler in T-20 cricket to bowl seven maiden overs, going past Sri Lanka's Nuwan Kulasekara

दैनिक भास्कर हिंदी: उपलब्धि: यॉर्कर किंग बुमराह ने टी-20 में इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को किया अपने नाम

February 3rd, 2020

हाईलाइट

  • यॉर्कर किंग बुमराह इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बने
  • यह उपलब्धि उन्होंने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में हासिल की

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने रविवार को एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है। यॉर्कर किंग बुमराह अब इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं। यह उपलब्धि उन्होंने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में हासिल की। बुमराह ने इस मैच में न्यूजीलैंड की पारी में दूसरा ओवर मेडन डालकर यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस ओवर में उन्होंने कोई रन नहीं दिया और मार्टिन गुप्टिल का विकेट भी लिया। बुमराह ने भारत की जीत में अहम भूमिका भी निभाई। उन्होंने मैच में 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट झटके।

बुमराह ने कुलसेकरा का रिकॉर्ड तोड़
इससे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान कुलसेकरा के नाम था। कुलसेकरा ने इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में अब तक 6 ओवर मेडन फेंके हैं। कुलसेकरा ने इस रिकॉर्ड के लिए 205.1 ओवर लिए। जबकि बुमराह ने 179.1 ओवर में ही यह रिकॉर्ड अपने नाम किया। बुमराह के अब इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में 7 ओवर मेडन हो गए हैं। 

हरभजन सिंह इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर
सबसे ज्यादा मेडन फेंकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में भारत के स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह तीसरे नंबर पर हैं। हरभजन ने टी-20 में 28 मैच में 102 ओवर में 5 ओवर मेडन फेंके हैं।वहीं इस लिस्ट में आयरलैंड के ट्रेंट जॉन्सटन (5 मेडन), श्रीलंका के अजंता मेंडिस (5 मेडन), पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर (5 मेडन), अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी (5 मेडन) और यूएई के मोहम्मद नवीद (5 मेडन) भी शामिल हैं। 

खबरें और भी हैं...