आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित

Jemima Rodrigues nominated for ICC Womens Player of the Month
आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित
जेमिमा रोड्रिग्स आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित
हाईलाइट
  • जेमिमा के अलावा
  • ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ताहलिया मैकग्राथ और बेथ मूनी भी शामिल है

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारत की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स को अगस्त 2022 के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। बर्मिघम के एजबेस्टन में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के महिला टी20 इवेंट में रजत पदक जीतने के लिए उन्होंने शानदार योगदान दिया था।

जेमिमा के अलावा, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ताहलिया मैकग्राथ और बल्लेबाज बेथ मूनी को भी राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टी20 क्रिकेट में स्वर्ण पदक जीतने के लिए उनके शानदार योगदान के कारण नामांकित किया गया है।

अगस्त जेमिमा के लिए एक शानदार महीना था। उन्होंने बर्मिघम 2022 में रजत पदक की सफलता का जश्न मनाने में अपनी टीम की मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। फाइनल में उनके 33 के स्कोर ने उन्हें शीर्ष पुरस्कार के करीब पहुंचा दिया।

लेकिन यह शायद जेमिमा का सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 44 रन का महत्वपूर्ण योगदान था, जो टूर्नामेंट के दौरान सबसे महत्वपूर्ण था, यह सुनिश्चित करना कि भारत राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टी20 क्रिकेट की पहली उपस्थिति में मैदान में उतरे। कुल मिलाकर, जेमिमा ने मल्टी-नेशन इवेंट में 146 रन बनाए।

ताहलिया ऑस्ट्रेलिया की स्वर्ण पदक विजेता टीम की प्रमुख सदस्य थीं। उन्होंने 13.40 की औसत से पांच विकेट लिए और पूरे अगस्त में 114 रन बनाए। कोविड से संक्रमित होने के बावजूद फाइनल में खेली थी, उनका स्टार प्रदर्शन पाकिस्तान पर जीत में आया था।

उस मैच में, उन्होंने नाबाद 78 रन बनाए, तीन विकेट लिए और एक रन आउट किया। इस प्रदर्शन ने उन्हें आईसीसी महिला टी20 खिलाड़ी रैंकिंग में ऑलराउंडरों के बीच अपने करियर की 12वें रैंकिंग तक पहुंचने में मदद की।

बेथ का नामांकन ऑस्ट्रेलिया के लिए स्वर्ण पदक हासिल करने के लिए उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद आया है। उन्होंने अगस्त के दौरान अपने तीन टी20 मैच में शानदार 167 रन दर्ज किए और अप्रैल में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप फाइनल में भारत के खिलाफ राष्ट्रमंडल के स्वर्ण पदक मैच में अपना अर्धशतक बनाया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Sep 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story