विकेटकीपर-बल्लेबाज: कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम में अपनी वापसी को बताया खास

May 23rd, 2022

हाईलाइट

  • कार्तिक ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम में अपनी वापसी को बताया खास

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आखिरी बार फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए इंग्लैंड में टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। लगभग तीन साल बाद कार्तिक ने भारतीय टीम में वापसी की, वे जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलेंगे। इस दौरान कार्तिक ने अपनी वापसी को खास बताया है।

उन्होंने आईपीएल 2022 के लीग चरण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए शानदार फिनिशिंग टच दिया है। उन्होंने टीम में 57.40 की औसत से 287 रन बनाए, जहां उनका स्ट्राइक-रेट 191.33 था। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि कार्तिक ने राष्ट्रीय टीम में अपने पुन: प्रवेश को सभी बाधाओं के बावजूद अपने करियर की सबसे खास वापसी को करार दिया।

कार्तिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर फ्रेंचाइजी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा कि, टी20 के लिए टीम में मेरी सबसे खास वापसी रही है। मैंने अपने खेल को सुधारा है। कार्तिक ने बेंगलुरू के मुख्य कोच संजय बांगर और क्रिकेट निदेशक माइक हेसन को फिनिशिंग की जिम्मेदारी सौंपने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

संजय बांगर और माइक हेसन को धन्यवाद, मुझे लगता है कि उन्होंने मुझे उस भूमिका को निभाने के लिए स्पष्टता दी, जो मैं करना चाहता था। टीम आरसीबी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं। भारत के इंग्लैंड के टेस्ट दौरे और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के दौरान कमेंटेटर के माइक को लेने के बावजूद, कार्तिक के आत्मविश्वास और राष्ट्रीय स्तर पर वापसी करने में कभी हार न मानने के परिणामस्वरूप लगातार प्रदर्शन करना पड़ा और आखिरकार उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें पुरस्कृत भी किया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.