comScore

RCB vs KKR : रसेल की आंधी में उड़ा बेंगलुरु, कोलकाता पांच विकेट से जीता

RCB vs KKR : रसेल की आंधी में उड़ा बेंगलुरु, कोलकाता पांच विकेट से जीता

हाईलाइट

  • रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच IPL-12 का 17वां मैच खेला जा रहा है।
  • कोलकाता की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है।
  • यह मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेले गए IPL-12 के 17वें मैच में कोलकाता ने बेंगलुरु को पांच विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। कोहली ने 84 और एबी डिविलियर्स ने 61 रनों की पारी खेली। 206 रन के टारगेट को कोलकाता की टीम ने 20वें ओवर में हासिल कर लिया। आंद्र रसेल ने तूफानी पारी खेलते हुए 13 गेंदों पर एक चौके और सात छक्के की मदद से 48 रन बनाए और टीम को जीत दिला दी।

रसेल की आंधी
206 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता टीम को पहला झटका सुनील नारायण के रूप में लगा। नारायण 10 रन बनाकर नवदीप सैनी का शिकार बने। इसके बाद क्रिस लिन और रॉबिन उथप्पा ने दूसरे विकेट के लिए 65 रन की पार्टनरशिप की। उथप्पा ने आउट होने से पहले कुछ शानदार शॉट्स लगाए। उन्होंने 25 गेंदों पर 6 चौके की मदद से 33 रन बनाए। इसके तुरंत बाद पवन नेगी ने क्रिस लिन को आउट कर कोलकाता को चौथा झटका दिया। लिन ने 31 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 43 रन बनाए। कप्तान दिनेश कार्तिक (19) के रूप में कोलकाता को पांचवां झटका लगा। इसके बाद आंद्रे रसेल ने एक बार फिर तूफानी पारी खेली। रसेल जब मैदान पर उतरे उस वक्त कोलकाता को जीत के लिए 24 गेंदों पर 62 रन की जरूरत थी। रसेल ने टिम साउदी के 19वें ओवर में चार छक्के और एक चौका लगाया। इस ओवर में बेंगलुरु ने कुल 29 रन बटोरे और कोलकाता को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया। इसके बाद 20वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर शुभमन गिल ने टीम को जीत दिला दी। रसेल 13 गेंदों पर 48 रन बनाकर नाबाद रहे। बेंगलुरु की ओर से नवदीप सैनी और पवन नेगी ने 2-2 विकेट लिए। वहीं युजवेंद्र चहल को एक विकेट मिला।

कोहली-डिविलियर्स की तूफानी पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु टीम की शुरुआत अच्छी रही। पार्थिव पटेल और कप्तान विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 64 की पार्टनरशिप की। पार्थिव के रूप में बेंगलुरु का पहला विकेट गिरा। इसके बाद कोहली और डिविलियर्स ने दूसरे विकेट के लिए 108 रन जोड़ते हुए RCB को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। कप्तान कोहली ने 49 गेंदों पर 84 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और दो छक्के लगाए। कोहली को कुलदीप यादव ने आउट किया। इसके तुरंत बाद डिविलियर्स भी 32 गेंदों पर 63 रन बनाकर आउट हो गए। डिविलियर्स ने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए। अंतिम ओवरों में स्टोइनिस ने तेजी से रन बटोरते हुए 13 गेंदों पर 28 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 चौके और एक छक्का लगाया और बेंगलुरु को एक विशाल लक्ष्य तक पहुंचाया। 

इससे पहले KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने इस मैच के लिए टीम में केवल एक बदलाव किया था। कोलकाता ने इस मैच के लिए वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर सुनील नरायण को टीम में शामिल किया था। वहीं बेंगलुरु की टीम ने इस मैच के लिए दो बदलाव किए। कप्तान विराट कोहली ने हेटमेयर की जगह टिम साउदी और उमेश यादव की जगह पवन नेगी को टीम में शामिल किया। यह मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। 

टीम- 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, मार्कस स्टोइनिस, मोइन अली, अक्षदीप नाथ, पवन नेगी, टिम साउदी, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर/कप्तान), क्रिस लिन, सुनील नरायण, रॉबिन उथप्पा, नितीश राणा, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा

कमेंट करें
Us4TE