केएल राहुल: विंडीज टी20 सीरीज से पहले कोरोना पॉजिटिव

July 22nd, 2022

हाईलाइट

  • 30 वर्षीय खिलाडी की हाल ही में जर्मनी में कमर की सर्जरी हुई थी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को यहां बोर्ड की शीर्ष परिषद की बैठक के बाद यह जानकारी दी कि वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है।

राहुल वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब के दौर से गुजर रहे हैं। राहुल अब 29 जुलाई से 7 अगस्त तक तीन स्थानों त्रिनिदाद, सेंट किट्स और फ्लोरिडा (यूएस) में खेली जाने वाली टी20ई श्रृंखला से बाहर होने की संभावना है।

30 वर्षीय खिलाडी की हाल ही में जर्मनी में कमर की सर्जरी हुई थी। ऑपरेशन के सफल समापन के बाद, वह एनसीए में वापस चले गए है और अपने रिहैब कार्यक्रम के बारे में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्वीरें पोस्ट करते रहे है। उन्होंने एनसीए में लेवल-3 कोच सर्टिफिकेशन कोर्स में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को भी संबोधित किया था।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, राहुल, कुलदीप यादव के साथ फिटनेस प्राप्त करने के लिए शुक्रवार को एनसीए में एक परीक्षण के लिए उपस्थित होना था। ऐसा लग रहा है कि राहुल अब न केवल फिटनेस टेस्ट बल्कि दौरे से भी चूक सकते हैं।

इस बीच, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का भी वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही एकदिवसीय श्रृंखला में खेलना संदिग्ध हैं। यह पता चला है कि तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उप-कप्तान नामित जडेजा के घुटने में चोट है और उनकी चोट की गंभीरता को निर्धारित करने के लिए चिकित्सा सलाह मांगी जा रही है।

माना जा रहा है कि 33 वर्षीय खिलाड़ी को पूरी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए आराम दिया जा सकता है ताकि उनके बाएं घुटने पर चोट न बढ़े।

वनडे टीम: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

टी20 टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव(संभावित), भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.