दैनिक भास्कर हिंदी: Ind Vs Eng: कोहली ने जीता फैंस का दिल, देखें कैसे रूट की ऐंठन को दूर करने फटाफट मदद करने पहुंचे भारतीय कप्तान

February 6th, 2021

हाईलाइट

  • रूट को ऐंठन... फटाफट मदद को पहुंचे कैप्टन कोहली
  • कोहली ने रूट के दाहिने पैर की स्ट्रेचिंग शुरू कर दी
  • कोहली के इस हर्ट वॉर्मिंग गेस्चर ने फैंस का दिल जीत लिया

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भारत के कप्तान विराट कोहली की खेल भावना का एक वीडियो इंटरनेट पर धमाल मचा रहा है। दरअसल, चेन्नई टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के पैर में खिंचाव आ गया था। रूट ने टीम फिजियो को बुलाने का इशारा किया। लेकिन फिजियो से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली उनकी मदद के लिए पहुंच गए। कोहली ने रूट के दाहिने पैर की स्ट्रेचिंग शुरू कर दी। जो रूट के प्रति कोहली के इस हर्ट वॉर्मिंग गेस्चर ने फैंस का दिल जीत लिया। आईसीसी और बीसीसीआई ने कोहली के इस वीडियो को ट्वीट किया है। इंग्लैंड क्रिकेट ने भी इसकी तस्वीर शेयर की है।

 

 

बता दें कि इंग्लैंड ने कप्तान जो रूट (नाबाद 128) के शतक और डोमिनिक सिब्ले की 87 रन की पारी के दम पर पहले टेस्ट मैच के पहले दिन तीन विकेट पर 263 रन बना लिए है। स्टंप्स के समय रूट 197 गेंदों पर 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 128 रन बनाकर नाबाद लौटे। सिब्ले ने 286 गेंदों पर 12 चौकों के सहारे 87 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के बीच तीसरे विकेट के लिए 200 रनों की शानदार दोहरी शतकीय साझेदारी हुई। विशाल होती जा रही इस साझेदारी को बुमराह ने सिब्ले को पगबाधा आउट करके तोड़ा। सिब्ले के आउट होते ही स्टंप्स की घोषणा कर दी गई।

रूट का यह अब तक का 20वां और इस साल का तीसरा शतक है जबकि सिब्ले ने अपने टेस्ट करियर का चौथा अर्धशतक लगाया। रूट अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले दुनिया के नौवें बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर सिंगल लेकर अपना शतक पूरा किया। रूट से पहले कॉलिन कौड्रे, जावेद मियांदाद, गॉर्डन ग्रीनिज, एलेक स्टीवर्ट, इंजमाम उल-हक, रिकी पोंटिंग (दोनों पारियों में शतक), ग्रीम स्मिथ और हाशिम अमला अपने 100वें टेस्ट मैच में शतक लगा चुके हैं।

रूट साथ ही पहले ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं, जिन्होंने अपने 98वें, 99वें और 100वें टेस्ट मैचों में शतक जमाया है। रूट के टेस्ट करियर का यह अब तक का 20वां और इस साल का तीसरा शतक है। उन्होंने इससे पहले श्रीलंका दौरे पर 186 और 228 रनों की पारी खेली थी।

खबरें और भी हैं...