IPL में आज 39 वां मैच RCB Vs KKR: दोनों टीमों के पास प्ले-ऑफ में जगह पक्की करने का मौका, हेड टू हेड में KKR मजबूत

IPL में आज 39 वां मैच RCB Vs KKR: दोनों टीमों के पास प्ले-ऑफ में जगह पक्की करने का मौका, हेड टू हेड में KKR मजबूत
हाईलाइट
  • आज IPL का 39 वां मैच RCB Vs KKR के बीच
  • दोनों टीमों के पास प्ले-ऑफ में अपनी जगह पक्की करने का मौका
  • हेड टू हेड में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मजबूत

डिजिटल डेस्क, अबु धाबी। IPL के 13 वें सीजन का 39वां मैच आज अबु धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे खेला जाएगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। दोनों टीमें IPL पॉइंट्स टेबल के टॉप 4 में अपनी जगह मजबूत करने के इरादे से मैदान में उतरेंगी। अगर विराट की रॉयल चैलेंजर्स मैच जीती तो नंबर-2 पर पहुंच जाएगी। आरसीबी अभी 9 में से 6 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में तीसरे नंबर पर काबिज है। केकेआर 9 में से 5 मैच जीतकर चौथे स्थान पर बरकरार है।

दूसरी बार आमने-सामने
विराट कोहली और इयोन मॉर्गन टीमें इस सीजन में दूसरी बार आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें अपने पिछले मुकाबले जीतकर आ रही हैं। बात की जाए पिछले मुकाबले की तो बेंगलुरु ने कोलकाता को 82 रन से हराया था। शारजाह में खेले गए मैच में बेंगलुरु ने 194 रन बनाए थे। इसके जवाब में कोलकाता 119 रन ही बना सकी थी।

बेंगलुरु Vs कोलकाता
बेंगलुरु की बल्लेबाजी इस समय कोलकाता के मुकाबले मजबूत है। आरसीबी के टॉप-4 बल्लेबाज इस समय शानदार फॉर्म में है। खुद कप्तान कोलही ने 347 रन बनाए हैं। बाकी बल्लेबाजों ने 9-9 मैच में 200 से ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं कोलकाता में शुभमन गिल और कप्तान इयोन मॉर्गन के अलावा कोई भी बल्लेबाज फॉर्म में नहीं है। गिल ने टीम के लिए 9 मैच में सबसे ज्यादा 311 और मोर्गन ने 248 रन बनाए हैं। आरसीबी की गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना और वाशिंगटन सुंदर कमाल की बॉलिंग कर रहे हैं। वहीं, कोलकाता टीम की बॉलिंग भी कमाल नहीं दिखा पा रही। वरुण चक्रवर्ती और शिवम मावी के अलावा कोई गेंदबाज फॉर्म में नहीं है। 

हेड टू हेड
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अब तक 26 मुकाबले खेले गए हैं। बेंगलुरु ने 11 मैच में जीत हासिल की है। वहीं, कोलकाता के नाम 15 जीत दर्ज है। कोलकाता नाइट राइडर्स का रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ सक्सेस रेट 58% का रहा है। 

आईपीएल में सेक्सस रेट

टीम कुल मैच जीत हार  बेनतीजा सेक्सस रेट
कोलकाता नाइट राइडर्स 187 97 90 4 52.40%
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 190 90 96 4 48.11%

अबु धाबी में मौसम 
अबु धाबी में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 26 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

पिच का मिजाज
अबु धाबी में पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। 

Created On :   21 Oct 2020 2:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story