हैरी ब्रुक ने जमाया तूफानी शतक, रिंकु सिंह और नीतीश राणा की पारी हुई बेकार, हाई-स्कोरिंग मुकाबले में 23 रनों की जीती हैदराबाद

Kolkata Knight Riders vs Sunrisers Hyderabad हैरी ब्रुक ने जमाया तूफानी शतक, रिंकु सिंह और नीतीश राणा की पारी हुई बेकार, हाई-स्कोरिंग मुकाबले में 23 रनों की जीती हैदराबाद

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सीजन का 19वां मुकाबला खेला गया। कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर दर्शकों को एक बार फिर से हाई-स्कोरिंग एनकाउंटर देखने मिला। जहां हैदराबाद की टीम ने कोलकाता का विजयरथ रोकते हुए 23 रनों से मात दी। इस जीत के साथ ही सनराइजर्स की टीम ने खराब शुरुआत के बाद लगातार दूसरा मैच जीतकर टूर्नामेंट में वापसी की। हैदराबाद के लिए इस मुकाबले में टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी हैरी ब्रुक ने शानदार शतकीय पारी खेली और इस जीत में अहम भूमिका निभाई।

हैरी ब्रुक ने खेली तूफानी शतकीय पारी  

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को हैरी ब्रुक और मयंक अग्रवाल की ओपनिंग जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने महज तीन ओवरों में 43 रन बना दिए। लेकिन स्टार ऑलराउंडर आंंद्रे रसल ने अपने पहले ही ओवर में मयंक अग्रवाल और राहुल त्रिपाठी को पवेलियन भेजकर हैदराबाद को दोहरा झटका दिया। जिसके बाद हैरी ब्रुक ने पहले कप्तान एडन मार्करम के साथ 48 गेंदों में 72 रन और फिर अभिषेक शर्मा के साथ मिलकर महज 31 गेंदों में 72 रनों की साझेदारी निभाई। कप्तान मार्करम 26 गेंदों में 50 रन और अभिषेक शर्मा 17 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन हैरी ब्रुक ने अपनी धमाकेदार पारी जारी रखते हुए महज 55 गेंदों में नाबाद 100 रनों की पारी खेलकर सीजन की पहली सेंचूरी लगाई और हैदराबाद को 228 रनों के विशाल टोटल तक पहुंचाया। 

रिंकु सिंह और नीतीश राणा की पारी हुई बेकार

अपने होम ग्राउंड पर विशालकाय लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने शुरुआत चार ओवरों में ही गुरबाज, वेंकटेश और नारायण के रुप में अपने तीन बल्लेबाजों को गवां दिया। लेकिन कप्तान नीतीश राणा और नारायण जगदीशन की जोड़ी ने महज 29 गेंदों में 62 रनों की साझेदारी कर कोलकात को मुकाबले में बनाए रखा। जिसके बाद मयंक मार्कंडेय ने एक के बाद एक जगदीशन और आंद्रे रसल को आउट कर हैदराबाद की वापसी कराई। लेकिन सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे पिछले मैच के हीरो रिंकु सिंह और नीतीश राणा 69 रनों की धमाकेदार साझेदारी कर एक बार फिर से कोलकाता को मुकाबले में बनाए रखा। कप्तान राणा 41 गेंदों में 6 छक्कों की मदद से 75 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। पिछले मैच हीरों रिंकु सिंह ने आखिरी ओवर तक कोलकाता को जीत दिलाने की कोशिश की। लेकिन रिंकु सिंह की 31 गेंदों में 58 रनों की नाबाद पारी बेकार गई और कोलकाता को 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 

हाई-स्कोरिंग एकाउंटर में हारी कोलकाता

पारी के आखिरी ओवर में कोलकाता को जीत के लिए 32 रनों की जरुरत थी और पिछले मैच के हीरो क्रीज पर अर्धशतक बनाकर खड़े थे। लेकिन शुरुआत दो गेंदों में रिंकु स्ट्राइक से दूर रहे और कोलकाता मुकाबले से बाहर हो गई। अंत में रिंकु ने एक छक्का लगाकर कोलकाता के हार के अंतर को कम किया।  

पारी के 19वें ओवर में भी रिंकु सिंह ने नटराजन को तीन चौके लगाकर ओवर में कुल 16 रन बटोर लिए और आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया।

पारी के 18वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने महज 10 रन देकर मुकाबले को कोलकाता से बहुत दूर लेकर चले गए।

पारी के 17वें ओवर में एक छक्का खाने के बाद नटराजन ने कप्तान राणा को पवेलियन भेजकर मुकाबले को हैदराबाद के पक्ष में ला दिया। 

पारी के 16वें ओवर में रिंकु सिंह ने यान्सिन को दो छक्के लगाकर ओवर में कुल 16 रन बटोर लिए।

पारी के 14वें ओवर में रिंकु ने एक छक्का और राणा ने एक चौका लगाकर ओवर में कुल 14 रन बटोर लिए।

पारी के 13वें ओवर में भी राणा ने एक छक्का लगाकर ओवर में कुल 10 रन बना दिए।

पारी के 12वें ओवर में नीतीश राणा ने एक छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया और ओवर में कुल 12 रन बटोर लिए।

पारी के 11वें ओवर में मयंक मार्कंडेय ने बड़ी मछली को फंसाते हुए आंद्रे रसल को पवेलियन भेजा।

पारी के 10वें ओवर में कप्तान राणा ने एक छक्का लगाकर ओवर में कुल 12 रन बटोर लिए।

पारी के 9वें ओवर में मयंक मार्कंडेय ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे नारायण जगदीशन को पवेलियन भेजकर कोलकाता को चौथा झटका दिया।

पावरप्ले के बाद अगले ही ओवर में जगदीशन ने दो चौकों की मदद से कुल 12 रन बटोर लिए।

पावरप्ले के आखिरी ओवर में कप्तान नीतीश राणा ने उमरान मलिक की पेस का फायदा उठाते हुए चार चौके और दो छक्के की मदद से ओवर में कुल 28 रन ठोक दिए।

पावरप्ले के पांचवें ओवर में जगदीशन ने नटराजन को एक चौका और एक छक्का लगाकर ओवर में कुल 12 रन बटोर लिए।

पारी के चौथे ओवर में मार्को यान्सिन ने कोलकाता को दोहरा झटका देते हुए वेंकटेश अय्यर और सुनील नारायण को आउट किया।

शुरुआती दो ओवर धीरे खेलने के बाद तीसरे ओवर में जगदीशन और वेंकटेश ने एक-एक चौका लगाकर ओवर में कुल 12 रन बटोर लिए।

पारी के पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने रहमानुल्लाह गुरबाज को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेजकर कोलकाता को पहला झटका दिया। 

हैरी ब्रुक ने जड़ी सीजन की पहली सेंचूरी

ब्रुक और क्लासेन ने पारी के 19वें और 20वें ओवर में भी क्रमश: 15 और 13 रन बटोरकर हैदराबाद को 228 रनों के विशालकाय टोटल तक पहुंचाया। 

पारी के 18वें ओवर में अभिषेक शर्मा ने एक छक्का और ब्रुक ने एक चौका लगाकर ओवर में कुल 14 रन बटोर लिए।

पारी के 17वें ओवर में अभिषेक ने एक चौका और एक छक्का लगाकर ओवर में कुल 14 रन बटोर लिए।

पारी के 16वें ओवर में ब्रुक और अभिषेक ने सुयश के खिलाफ तीन चौके लगाकर ओवर में कुल 15 रन बटोर लिए।

पारी के 15वें ओवर में हैरी ब्रुक ने तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन पर हल्ला बोलते हुए चार चौके और एक छक्के की मदद से कुल 23 रन बटोर लिए।

पारी के 14वें ओवर में सुयश शर्मा ने वापसी करते हुए एक विकेट का मौका बनाया लेकिन शार्दुल ठाकुर कैच को पूरा नहीं कर सके। 

पारी के 13वें ओवर में कप्तान मार्करम ने एक छक्का और एक चौका लगाकर महज 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन वरुण चक्रवर्ती ने अगली ही गेंद पर वापसी करते हुए मार्करम को पवेलियन भेज दिया। 

पारी के 12वें ओवर में कप्तान मार्करम ने युवा लेग स्पिनर सुयश शर्मा पर दबाव बनाते हुए दो छक्के और एक चौके की मदद से ओवर में कुल 16 रन बटोर लिए।

पारी के 11वें ओवर में हैरी ब्रुक ने आईपीएल में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। हालांकि नारायण ने इस ओवर में महज 6 रन दिए।

पारी के दसवां ओवर लेकर आए युवा लेग स्पिनर सुयश शर्मा पर दबाव बनाते हुए मार्करम ने एक छक्का लगाकर ओवर में कुल 9 रन बटोर लिए। 

पारी के नौवें ओवर में नारायण ने भी दोनों बल्लेबाजों पर शिकंजा कसकर रखा और महज पांच रन बनाने दिए।

वरुण चक्रवर्ती ने अपने दूसरे ओवर में भी ब्रुक और मार्करम को बांधकर रखा और महज 5 रन खर्च किए।

अपने पहले ओवर में दो विकेट चटकाने वाले रसल के दूसरे ओवर में कप्तान मार्करम ने एक छक्का लगाकर ओवर में कुल 10 रन बटोर लिए। 

पावरप्ले के आखिरी ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने ब्रुक और मार्करम को बांधकर रखा और महज 8 रन दिए।

पावरप्ले के पांचवें ओवर में आंद्रे रसल ने पहली ही गेंद पर मयंक अग्रवाल को आउट कर हैदराबाद को पहला झटका दिया। जिसके बाद इनफॉर्म राहुल त्रिपाठी ने दो चौके लगाकर कुल 11 रन बटोर लिए। लेकिन ओवर की रसल ने ओवर की आखिरी गेंद पर उन्हें भी पवेलियन भेजकर हैदराबाद को दोहरा झटका दिया। 

तेज गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से रन बना रहे दोनों बल्लेबाजों पर सुनील नारायण ने शिकंजा कसकर रखा और ओवर में महद तीन रन खर्च किए।

अपना दूसरा ओवर करने आए उमेश यादव पर ब्रुक ने दबाव बनाए रखा और आखिरी दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर ओवर में कुल 15 रन बटोर लिए।

पारी का दूसरा ओवर लेकर आए तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन के ओवर में भी ब्रुक ने एक चौका लगाया और एक वाइड के चौके के साथ ओवर में कुल 14 रन आ गए।

पारी के पहले ही ओवर में हैरी ब्रुक ने पावरप्ले का फायदा उठाते हुए उमेश यादव के खिलाफ तीन चौके लगाकर ओवर में कुल 14 रन बटोर लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

सनराइजर्स हैदराबाद- हैरी ब्रुक, मयंक अग्रवाल, राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम (कप्तान), अभिषेक शर्मा, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), मार्को यान्सिन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, उमरान मलिक, टी नटराजन।

कोलकाता नाइट राइडर्स- रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), एन जगदीसन, नीतीश राणा (कप्तान), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, सुयश शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती।

Created On :   14 April 2023 1:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story