comScore

KXIP vs SRH : मयंक-राहुल की हाफसेंचुरी, पंजाब ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

KXIP vs SRH : मयंक-राहुल की हाफसेंचुरी, पंजाब ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

हाईलाइट

  • किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच IPL-12 का 22वां मैच खेला गया।
  • पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।
  • यह मैच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला गया।

डिजिटल डेस्क, मोहाली। किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए IPL-12 के 22वें मैच में पंजाब ने हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से डेविड वार्नर 70 रन बनाकर नाबाद रहे। 151 रनों के लक्ष्य को पंजाब की टीम ने एक गेंद (19.5) रहते हासिल कर लिया। पंजाब के लिए केएल राहुल ने 71* रन की नाबाद पारी खेली। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।

मयंक और राहुल की शतकीय साझेदारी
151 रनों का पीछा करने उतरी पंजाब को क्रिस गेल के रूप में पहला झटका लगा। पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी की। इस दौरान मयंक और राहुल ने अपना अर्धशतक पूरा किया और टीम को मजबूत स्थिति में ले गए। मयंक के रूप में पंजाब को दूसरा झटका लगा। वह 43 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्कों की मदद से 55 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे डेविड मिलर और मंदीप सिंह कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। इसके बाद राहुल ने कुछ बड़े शॉट्स लगाए और टीम को जीत दिला दी। अंतिम ओवर में पंजाब को जीत के लिए 11 रन की दरकार थी। राहुल और कुरन ने एक गेंद रहते यह लक्ष्य हासिल कर लिया। हैदराबाद की ओर से संदीप शर्मा ने 2 विकेट लिए। वहीं राशिद खान और सिद्धार्थ कौल को 1-1 विकेट मिला।

वार्नर ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स टीम को पहला झटका जॉनी बेयरस्टो के रूप में लगा। शानदार फॉर्म में चल रहे बेयरस्टो को मुजीब ने अश्विन के हाथों कैच कराया। इसके बाद वार्नर और विजयशंकर ने दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी निभाई। 56 रन के कुल स्कोर पर विजयशंकर भी आउट हो गए। उन्होंने 27 गेंदों पर 2 चौके की मदद से 26 रन बनाए। इसके बाद मो. नबी और मनीष पांडे कुछ खास नहीं कर सके। नबी रन आउट होकर, तो वहीं मनीष पांडे को शमी ने आउट किया। इस दौरान शानदार फॉर्म में चल रहे वार्नर ने हाफ सेंचुरी पूरी की। इसके बाद वार्नर और दीपक हुड्डा ने मिलकर हैदराबाद को 150 रन के स्कोर तक पहुंचाया। वार्नर 62 गेंदों पर 6 चौके और एक छक्के की मदद से 70 रन बनाए। वहीं हुड्डा 3 गेंदों पर 2 चौके और 1 छक्के की मदद से 14 रन बनाए और नाबाद पवेलियन लौटे। पंजाब के लिए मुजीब उर रहमान, अश्विन और शमी ने 1-1 विकेट लिए।

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पंजाब की टीम ने इस मैच के लिए टीम में दो बदलाव किए थे। अश्विन ने इस मैच के लिए एंड्रू टाई और मुरुगन अश्विन को आराम दिया। इनकी जगह अफगानिस्तान के युवा स्पिनर मुजीब उर रहमान और अंकित राजपूत को टीम में शामिल किया गया था। वहीं हैदराबाद ने टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया था। 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

सनराइजर्स हैदराबाद : भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), विजय शंकर, मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, सिद्दार्थ कौल, संदीप शर्मा

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल (विकेटकीपर), क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, सैम कुरन, अंकित राजपूत, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान

कमेंट करें
kdNpf