मार्क चैपमैन ने मार्टिन गुप्तिल की जगह एनजेडसी का पहला सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया

Mark Chapman replaces Martin Guptill to bag NZCs first central contract
मार्क चैपमैन ने मार्टिन गुप्तिल की जगह एनजेडसी का पहला सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया
क्रिकेट मार्क चैपमैन ने मार्टिन गुप्तिल की जगह एनजेडसी का पहला सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट हासिल किया
हाईलाइट
  • इससे पहले
  • उन्होंने हांगकांग के लिए 21 मैच खेले थे

डिजिटल डेस्क, ऑकलैंड। बल्लेबाज मार्क चैपमैन को सोमवार को उनका पहला न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) केंद्रीय अनुबंध दिया गया, जिससे नवंबर में अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्तिल के जाने से खाली हुई जगह भर गई।

चैपमैन ने 2018 में डेब्यू करने के बाद से न्यूजीलैंड के लिए 22 टी20 और पांच वनडे खेले हैं, जिसमें क्रमश: 381 रन और 111 रन बनाए हैं। वह पिछले दो आईसीसी टी20 विश्व कप अभियानों में न्यूजीलैंड टीम के सदस्य भी रहे हैं।

इससे पहले, उन्होंने हांगकांग के लिए 21 मैच खेले थे। उन्होंने अपनी घरेलू टीम ऑकलैंड के लिए भी 128 मैच खेले हैं। चैपमैन अपनी स्पिन गेंदबाजी के साथ एक विकल्प प्रदान करते हैं और न्यूजीलैंड क्रिकेट सर्किट में एक उच्च श्रेणी का क्षेत्ररक्षक भी हैं।

मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा, हमें खुशी है कि मार्क को कुछ समय बाद केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल किया गया है। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं। वह बहुत प्रतिभा वाले खिलाड़ी हैं और हम देखते हैं कि वह भविष्य में न्यूजीलैंड टीम के एक बेहतर खिलाड़ी होंगे।

रविवार को, चैपमैन को न्यूजीलैंड के भारत दौरे में शामिल किया गया था, जिसमें तीन वनडे और कई टी20 शामिल थे, जो 18 जनवरी से 1 फरवरी तक चलने वाला है, जिसमें टीम अपने खिलाड़ियों और सहायक कर्मचारियों के कार्यभार का प्रबंधन करना जारी रखेंगे।

इससे पहले नवंबर में, गुप्तिल को वनडे और टी20 टीमों में अपना स्थान खो देने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट केंद्रीय अनुबंध से मुक्त कर दिया गया था। वह ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा थे, लेकिन युवा फिन एलन के साथ डेवोन कॉनवे के साथ बल्लेबाजी की शुरूआत करने के कारण उन्हें एक भी मैच में मौका नहीं मिला।

सेमीफाइनल में टीम के टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के बाद, गुप्तिल को भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए पूरी तरह से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद वह बिग बैश लीग (बीबीएल) के चल रहे सीजन के लिए मेलबर्न रेनेगेड्स में शामिल हो गए।

गुप्तिल बीबीएल में खेलने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे खिलाड़ी हैं, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को अगस्त में पहले विदेशी खिलाड़ी ड्राफ्ट के माध्यम से मेलबर्न स्टार्स द्वारा तैयार किया गया था और ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ खेलने के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Dec 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story