वर्ल्ड कप फाइनल के ओवरथ्रो की समीक्षा करेगा MCC

MCC will review the World Cup final overthrow
वर्ल्ड कप फाइनल के ओवरथ्रो की समीक्षा करेगा MCC
वर्ल्ड कप फाइनल के ओवरथ्रो की समीक्षा करेगा MCC
हाईलाइट
  • MCC ने अपने बयान में कहा
  • WCC ने ओवर थ्रो से संबंधित कानून 19.8 पर विचार किया
  • वर्ल्ड कप फाइनल ओवरथ्रो की सितंबर में समीक्षा करेगा MCC

डिजिटल डेस्क, लंदन। मेरीलेबोन क्रिकेट क्लब (MCC) ने कहा है कि, वह आगामी सितंबर में वर्ल्ड कप फाइनल से जुड़े ओवरथ्रो मामले की समीक्षा करेगा। MCC ने अपने बयान में कहा, "वर्ल्ड क्रिकेट समिति (WCC) ने ओवर थ्रो से संबंधित कानून 19.8 पर विचार किया। ऐसा ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल को ध्यान रखते हुए किया गया। WCC का मानना है कि, कानून स्पष्ट है, लेकिन इस मामले की समीक्षा कानून की उप-समिति सितंबर 2019 में करेगी।

ICC वर्ल्ड कप-2019 के फाइनल में ओवरथ्रो पर दिए गए चार रन को लेकर काफी विवाद रहा है। यह चार रन इंग्लैंड की न्यूजीलैंड पर जीत में काफी निर्णायक साबित हुए थे। फाइनल मैच के अंतिम ओवर में 242 रनों का पीछा कर रही इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दो रन दौड़कर लिए थे और दूसरे रन लेने के दौरान फील्डर का थ्रो बेन स्टोक्स के बल्ले से टकरा कर बाउंड्री पार चला गया था, जिससे इंग्लैंड के खाते में चार रन आए थे।

मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना ने अपने साथी अंपायरों से बात करने के बाद छह रन इंग्लैंड को दिए थे। इंग्लैंड इससे मैच में वापस आ गई थी। धर्मसेना ने बाद में अपनी गलती मानी थी लेकिन उन्होंने इस गलती पर माफी मानने से इनकार कर दिया था। 
 

Created On :   13 Aug 2019 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story