नया कोच: इंग्लैंड के कोच बनने पर मैकुलम बोले, बीते कुछ दिनों भावुक था

May 14th, 2022

हाईलाइट

  • इंग्लैंड के कोच बनने पर मैकुलम बोले, बीते कुछ दिनों भावुक था

डिजिटल डेस्क, मुंबई। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने कहा है कि इंग्लैंड की टेस्ट टीम के मुख्य कोच के रूप में उनकी नियुक्ति से पहले वह भावुक थे और उन्होंने कहा कि यह उनके लिए एक बड़ी चुनौती होगी। इंग्लैंड की टेस्ट टीम ने हाल ही में बेन स्टोक्स को अपना नया कप्तान बनाया था, जब जो रूट ने कैरेबियन में श्रृंखला हार के बाद पद छोड़ दिया था।

मैकुलम को इंग्लैंड टेस्ट टीम की किस्मत बदलने के लिए नियुक्त किया गया है, जिसने पिछले दो वर्षों में खेले गए 17 मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल की है।

इंग्लैंड के नए क्रिकेट प्रबंध निदेशक के रूप में रॉब की के साथ, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा व्यस्त गर्मियों के कार्यक्रम को देखते हुए यह सबसे बड़ी नियुक्तियां हैं, जो 2 जून से लॉर्डस में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से शुरू होगी। मैकुलम आईपीएल 2022 सीजन के अंत में कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ देंगे और इंग्लैंड टेस्ट टीम के साथ अपना कार्यभार संभालेंगे।

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने शुक्रवार को बताया, ईमानदार से कहूं, तो दुनिया के सबसे बड़े देशों में से एक को आगे ले जाने और बेहतर परिणाम प्राप्त करने में मदद करने के लिए तत्पर हूं। मैकुलम ने कहा, यह एक बड़ी चुनौती है, जाहिर तौर पर इंग्लैंड ने पिछले कुछ वर्षों में संघर्ष किया है। मुझे लगता है कि यह उनका अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है, जिसके कारण उनके खेलने की शैली पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

लेकिन स्टोक्स के नेतृत्व में मैकुलम को लगता है कि इंग्लैंड फिर से पटरी पर लौट आएगा। मैकुलम ने कहा, मैं बेन स्टोक्स को कप्तान के रूप में पाकर भाग्यशाली हूं। जिस तरह से वह खेलते हैं, वह अविश्वसनिय है। मुझे कोचिंग करना पसंद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.