यादें: इरफान बोले- टीम इंडिया की कैप हासिल करना मेरे लिए बड़ा पल था, यात्रा संतोषजनक रही

Memories: Irfan Said- Getting India cap was big moment for me, journey has been satisfying
यादें: इरफान बोले- टीम इंडिया की कैप हासिल करना मेरे लिए बड़ा पल था, यात्रा संतोषजनक रही
यादें: इरफान बोले- टीम इंडिया की कैप हासिल करना मेरे लिए बड़ा पल था, यात्रा संतोषजनक रही
हाईलाइट
  • पठान ने कहा- 2007 के टी-20 विश्वकप की जीत में योगदान देना अहम पड़ाव
  • मैं भाग्यशाली रहा कि गांगुली
  • लक्ष्मण जैसे दिग्गजों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर किया

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एक समय टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज रहे इरफान पठान ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। शनिवार को उन्होंने कहा कि टीम इंडिया की कैप हासिल करना मेरे लिए बड़ा पल था। करियर में मैंने जो कुछ भी हासिल किया, उसके लिए मैं सभी का शुक्रगुजार हूं, मैरी यह यात्रा संतोषजनक रही है। रिटायरमेंट की खबरें सार्वजनिक करने के बाद मीडिया से चर्चा करते हुए पठान ने कहा कि 2007 के टी-20 विश्वकप की जीत में योगदान दे सका यह मेरे करियर का सबसे अहम पड़ाव था।

 

 

इरफान ने कहा कि, "मेरी यात्रा बेहद संतोषजनक रही। मैंने जो कुछ भी हासिल किया उसके लिए सबका शुक्रगुजार हूं। बांए हाथ के तेज गेंदबाद के रूप में मैंने पर्याप्त संख्या में विकेट हासिल किए। सब चाहते थे कि मैं और क्रिकेट खेलूं, लेकिन मेरा मानना है कि क्रिकेट को अलविदा कहने का वक्त आ गया है। मैं अपने वक्त में हमेशा प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहा और टीम की जैसी जरूरत थी वैसी भूमिका अदा की।"

इरफान ने कहा कि, "मेरे प्रशंसकों के लिए पाकिस्तान के खिलाफ हैट्रिक लेना हमेशा यादगार पल रहेगा। मैं क्रिकेट से आगे भी जुड़ा रहूंगा और क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए जो कुछ भी हो सकेगा करुंगा। उन्होंने कहा कि, "लोग मुझे ऑलराउंडर कहते हैं मैं खेल के लिए बहुत कुछ करना चाहता हूं और क्रिकेट के साथ हमेशा जुड़ा रहना चाहता हूं।" 

जम्मू-कश्मीर की टीम के साथ बतौर मेंटोर जुड़े रहने के सवाल पर उन्होंने कहा​ कि, "मैं जो कुछ भी जम्मू-कश्मीर टीम के साथ मेरी भूमिका मेंटोर की है। जम्मू कश्मीर के क्रिकेटरों का आईपीएल में चयन हो रहा है। मैं उभरते क्रिकेटरों को सलाह हमेशा देता रहा हूं। जब आप उभरते क्रिकेटरों से मिलते हैं, जिनके पास बहुत से संसाधन नहीं हैं और ऐसे में वो देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उससे बहुत संतुष्टि मिलती है।"

Created On :   4 Jan 2020 3:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story