भारत की जीत से खुश मिताली राज

Mithali Raj happy with Indias win in Womens World Cup
भारत की जीत से खुश मिताली राज
महिला विश्व कप भारत की जीत से खुश मिताली राज
हाईलाइट
  • इस जीत ने सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को जिंदा रखा

डिजिटल डेस्क, हैमिल्टन। भारत की कप्तान मिताली राज मंगलवार को यहां विश्व कप के एक जरूरी मैच में बांग्लादेश के खिलाफ एक बड़ी जीत से खुश थीं और आईसीसी महिला क्रिकेट के सेमीफाइनल में जगह बनाने की उम्मीदों को जिंदा रखा।

एक अच्छी शुरुआती के बाद, भारत ने 74 रनों पर तेजी से विकेट गंवाए और कुछ देर बाद छह विकेट पर 176 रनों पर एक मुश्किल स्थिति का सामना कर रहा था। इसके बाद उन्होंने मंगलवार को 50 ओवरों में प्रतिस्पर्धी 229/7 रन बनाए। जवाब में, उन्होंने बांग्लादेश को 40.3 ओवर में 119 रन पर ऑलआउट कर 110 रन से जीत दर्ज की।

यास्तिका भाटिया ने अर्धशतक बनाया, जबकि स्नेह राणा ने हरफनमौला प्रदर्शन (27 और 4/30) के साथ जीत की स्थिति में आना शुरू किया क्योंकि भारत ने सेडॉन पार्क में एक ठोस जीत हासिल की, जो उन्हें तालिका में तीसरे स्थान पर ले गई।

मिताली ने मंगलवार को मैच के बाद कहा, यह एक ऐसा खेल था जिसे हमें जीतना था, इसलिए हम खुश हैं।

उन्होंने कहा, हमने अच्छी ओपनिंग पार्टनरशिप की और इस तरह के विकेट पर आने वाले बल्लेबाजों के लिए रन बनाना हमेशा मुश्किल होता है।

मिताली ने कहा, यास्तिका की यह बहुत अच्छी पारी थी और पूजा वस्त्रेकर और राणा के बीच की साझेदारी हमारे लिए 230 रन बनाने के लिए महत्वपूर्ण थी, जो लगातार तीन विकेट गंवाने के बाद एक अच्छा स्कोर था।

भारतीय कप्तान ने कहा कि स्नेह राणा और पूजा वस्त्रेकर जैसे हरफनमौला खिलाड़ियों की मौजूदगी से टीम को गहरी बल्लेबाजी करने में मदद मिलती है।

उन्होंने कहा, ऑलराउंडर होने से हमें गहरी बल्लेबाजी करने में मदद मिलती है और इस तरह के टूर्नामेंट में आप चाहते हैं कि निचले क्रम के खिलाड़ी योगदान दे सकें, जिस पर हमने काम किया है। हालांकि स्पिनर भारत के लिए प्रमुख रहे हैं। कुछ समय पहले मिताली ने कहा था कि वे पूरी तरह से स्पिन पर निर्भर नहीं हैं।

हालांकि, भारत ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है, क्योंकि वह छह अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, लेकिन वे पूरी तरह से संकट से बाहर नहीं हैं। उन्हें अपने अगले मैच में आठ अंक तक पहुंचने के लिए दक्षिण अफ्रीका को हराना होगा और उम्मीद है कि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज क्वालीफाई करने के अपने प्रयासों में असफल हो जाएंगे।

जबकि उनकी टीम ने मैच जीतने के लिए शानदार वापसी की, मिताली को बल्ले से एक और खराब दिन सहना पड़ा क्योंकि वह बिना खाता खोले ही आउट हो गईं।

भारत की कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 68 रन बनाए थे, लेकिन टूर्नामेंट में अब तक की अपनी छह पारियों में बड़े स्कोर नहीं किए हैं। हालांकि, वह कम स्कोर करने से चिंतित नहीं थी।

(आईएएनएस)

Created On :   22 March 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story