मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

Mithali Raj retirement from international cricket
मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास
संन्यास मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास
हाईलाइट
  • बुधवार को मिताली ने संन्यास की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की दिग्गज महिला खिलाड़ी और वनडे कप्तान मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया संदेश लिखकर संन्यास की घोषणा की है। उन्होंने लिखा- इतने सालों से आपके प्यार और सपोर्ट के लिए धन्यवाद। मैं अपनी दूसरी पारी के लिए आपके आशीर्वाद और सपोर्ट चाहूंगी। 

मिताली ने ट्विटर पर एक लंबा पोस्ट जारी करते हुए लिखा- मैं एक छोटी बच्ची थी जब मैंने ब्लू जर्सी पहनकर अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था। ये सफर काफी लंबा रहा जिसमें हर तरह के पल देखने को मिले, पिछले 23 साल मेरे जीवन के सबसे बेहतरीन पलों में से एक थे। हर सफर की तरह, मेरे क्रिकेट करियर का भी एक मोड़ पर आकर अंत होना था। आज वो दिन है, जब मैं इंटरनेशनल क्रिकेट के हर फॉर्मे से संन्यास ले रही हूं।

मिताली ने आगे लिखा- मैं मन में हमेशा भारतीय टीम को जिताने का इरादा लेकर मैदान में उतरी और उसके पूरी कोशिश भी की। भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करने का मौका मिला, उसे मैं हमेशा याद रखूंगी। मुझे लगता है कि अपने करियर को अलविदा कहने का यही सही वक्त है, कई युवा खिलाड़ी हैं, जो टीम की बागडोर संभालने के लिए तैयार हैं। भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुनहरा है।

उन्होंने आगे लिखा- भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में बीसीसीआई और सचिव जय शाह सर से मुझे जो सपोर्ट मिला, उसकी मैं शुक्रगुजार हूं। कई साल तक टीम की कप्तानी करना मेरे लिए गर्व की बात रही, इस वक्त ने मुझे एक इंसान के तौर पर बेहतर बनाया, साथ ही महिला क्रिकेट को भी आगे बढ़ाया। 

मिताली ने लिखा- ये सफर भले ही यहां पर खत्म हो रहा है लेकिन मैं किसी ना किसी रूप में क्रिकेट के साथ जुड़ी रहूंगी। एक खिलाड़ी के तौर पर मेरा यह सफर भले ही खत्म हो गया है। लेकिन, दूसरा इंतजार कर रहा है। मैं खुद को इस खेल से जोड़े रखना चाहूंगी। मैं भारत और दुनिया में वुमेंस क्रिकेट की बेहतरी और उसे बढ़ावा देने की दिशा में योगदान देने के लिए तैयार हूं। सभी फैंस का मुझे प्यार और सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद।

आपको बता दें कि, मिताली राज का क्रिकेट में 23 साल का कॅरियर रहा है। बुधवार को उन्होंने 39 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। 

Created On :   8 Jun 2022 8:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story