ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तान के कप्तान पद से दिया इस्तीफा

Mohammad Nabi resigns as Afghanistan captain after losing to Australia
ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तान के कप्तान पद से दिया इस्तीफा
टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद मोहम्मद नबी ने अफगानिस्तान के कप्तान पद से दिया इस्तीफा
हाईलाइट
  • अफगानिस्तान अभियान को खत्म करने वाली एकमात्र टीम है

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने शुक्रवार को टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद अफगानिस्तान के कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने मेगा इवेंट के लिए टीम की तैयारी पर निराशा जताते हुए चयनकर्ताओं और प्रबंधन के साथ असहमति का हवाला दिया।

जीत के लिए कुल 169 रनों का पीछा करते हुए, अफगानिस्तान आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के अपने आखिरी सुपर 12 मैच में ऑस्ट्रेलिया से चार रनों से हार गया। करीबी हार से अफगानिस्तान ने विश्व कप को तीन हार और दो गैर-परिणामों के साथ समाप्त कर दिया, जिससे वे बिना जीत के टूर्नामेंट अभियान को खत्म करने वाली एकमात्र टीम है।

नबी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, हमारी टी20 विश्व कप यात्रा समाप्त हो गई। हम मैचों के परिणाम से उतने ही निराश हैं जितने की हमारे समर्थक हैं।

उन्होंने कहा, पिछले एक साल से, हमारी टीम की तैयारी इस स्तर तक नहीं थी कि एक कप्तान इसे चाहेगा या एक बड़े टूर्नामेंट के लिए आवश्यक होगा। इसके अलावा, पिछले कुछ दौरों में टीम प्रबंधन, चयन समिति और मैं एक जैसे फैसले नहीं रहे थे, जिसका असर टीम बैलेंस पर पड़ा।

उन्होंने कहा, इसलिए, उचित सम्मान के साथ, मैं तुरंत एक कप्तान के रूप पद छोड़ने की घोषणा करता हूं और अपने देश के लिए खेलना जारी रखूंगा जब प्रबंधन और टीम को मेरी आवश्यकता होगी।

उन्होंने कहा, मैं अपने आप सबको धन्यवाद देता हूं जो बारिश से प्रभावित होने के बावजूद मैदान पर आए और जो दुनिया भर में हमारा समर्थन करते हैं, आपका प्यार वास्तव में हमारे लिए बहुत मायने रखता है।

37 वर्षीय नबी ने राशिद खान के खुद के इस्तीफे के बाद यूएई में 2021 टी20 विश्व कप से पहले कप्तानी संभाली थी। इससे पहले, नबी को 2010 में नवरोज मंगल की जगह कप्तान बनाया गया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Nov 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story