इन विदेशी खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बरसात, आईपीएल ऑक्शन में बिकेंगे सबसे महंगे!

Money will rain on these foreign players, the most expensive ones will be sold in IPL auction!
इन विदेशी खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बरसात, आईपीएल ऑक्शन में बिकेंगे सबसे महंगे!
आईपीएल 2023 इन विदेशी खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बरसात, आईपीएल ऑक्शन में बिकेंगे सबसे महंगे!
हाईलाइट
  • 2018 ऑक्सन में स्टोक्स 12.50 करोड़ रुपये में बिके थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आईपीएल के नए सीजन के लिए सभी टीमों ने अपने कई महंगे खिलाड़ियों को रिलीज कर अपने पर्स में करोड़ों रुपये एड किए हैं। आईपीएल ऑक्शन का इतिहास रहा है कि टीमें भारतीय खिलाड़ियों से ज्यादा विदेशी खिलाड़ियों पर पैसे खर्च करती हैं। इस बार भी मिनी ऑक्शन पर कई विदेशी खिलाड़ियों पर टीमें करोड़ो रुपये लुटाने वाली हैं। आइए जानते हैं पांच ऐसे विदेशी खिलाड़ियों के बारे में जिन पर इस ऑक्शन में करोड़ों रुपये बरसने वाले हैं- 

सैम करन- हालही में खत्म हुए टी-20 वर्ल्ड कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड जीतने वाले सैम करन का नाम इस लिस्ट में सबसे पहले आता है। अगर करन इस बार आईपीएल ऑक्शन में शामिल होत हैं तो सभी टीमें इस स्टार ऑलराउंडर को अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी। करन पिछले साल ऑक्शन में शामिल नहीं हुए थे। जबकि साल 2018 ऑक्शन में 7.20 करोड़ और साल 2020 के ऑक्शन में 5.50 करोड़ में बिके थे। सैम करन ने आईपीएल में खेले 32 मैचों में 150 की स्ट्राइक रेट से 337 रन और 9.21 की इकॉनमी से 32 विकेट हासिल किए हैं। 

My game has improved after CSK stint: Sam Curran | Cricbuzz.com - Cricbuzz

बेन स्टोक्स- पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मुकाबले में शानदार पारी खेल इंग्लैंड को वर्ल्ड चैम्पियन बनाने वाले स्टोक्स का नाम इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आता है। स्टोक्स ने भी पिछले साल मेगा ऑक्शन अपना नाम नहीं डाला था। लेकिन अगर इस बार स्टोक्स ऑक्शन में शामिल होते हैं तो टीमें उन पर करोड़ो रुपये लुटा सकती हैं। साल 2018 में हुए मेगा ऑक्शन में स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी थे, राजस्थान की टीम ने स्टोक्स को 12,50 करोड़ रुपये खर्च कर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। स्टोक्स ने आईपीएल में खेले 43 मैचों में 134.5 की स्ट्राइक रेट से 920 रन और 8.56 की इकॉनमी से 28 विकेट हासिल किए हैं। 

IPL 2020 RR vs DC Match: Ben Stokes boost for RR, but in-form DC undaunted  by his presence

कैमरन ग्रीन- ऑस्ट्रेलियाई टीम के स्टार ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन का नाम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता है। ग्रीन अब तक एक बार भी आईपीएल में शामिल नहीं हुए हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के उनके परफॉर्मेंस को देखकर कई टीमें उन पर करोड़ो रुपये खर्च कर सकती हैं। ग्रीन की ओपनिंग बल्लेबाजी के साथ-साथ मीडियम पेस गेंदबाजी उन्हें ऑक्शन में करोड़ों रुपये दिला सकती हैं। 

Cameron Green shoots for Australia's T20 Cup tilt

निकोलस पूरन- वेस्ट इंडीज टीम के मौजूदा कप्तान निकोलस पूरन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। पूरन पिछले सीजन हैदराबाद की टीम में शामिल थे। मेगा ऑक्शन में हैदराबाद की टीम ने पूरन पर 10.75 करोड़ रुपये खर्च कर उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था। लेकिन उनका प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। इसलिए टीम ने अगामी सीजन के लिए उन्हें रिलीज कर दिया है। पिछले ऑक्शन की तरह इस बार भी पूरन करोड़ो में बिक सकते हैं। पूरन ने आईपीएल में खेले 47 मैचों में 151 की स्ट्राइक रेट से 912 रन बनाए हैं। 

WATCH: Nicholas Pooran's Fiery 62(34) Against Delhi Capitals In A Losing  Cause On Cricketnmore

राइली रूसो- करीब छह साल बाद इंटरनेशनल टीम में वापसी करने वाले राइली रुसो का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। रूसो मौजूदा वक्त में कमाल की फॉर्म में चल रहे हैं। रुसो ने पहले भारत के खिलाफ सीरीज और फिर टी-20 वर्ल्ड कप में खेली लगातार दो पारियों में शतक जड़ नया कीर्तिमान बनाया। साल 2015 में बैंगलोर की ओर से महज 30 लाख रुपये में खेलने वाले रुसो पर इस आईपीएल ऑक्शन में करोड़ो रुपये बरस सकते हैं। रुसो ने आईपीएल में खेले पांच मैचों में महज 53 रन बनाए हैं।  

SA vs BAN: Rilee Rossouw scripts history, becomes first South African  batter to smash a T20 World Cup century

Created On :   16 Nov 2022 1:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story