पहले वनडे में भारत को न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से चटाई धूल, लाथम-विलियमसन की नाबाद शतकीय साझेदारी पड़ी भारी 

New Zealand defeated India by 7 wickets in the first ODI, Latham-Williamsons unbeaten century partnership was heavy
पहले वनडे में भारत को न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से चटाई धूल, लाथम-विलियमसन की नाबाद शतकीय साझेदारी पड़ी भारी 
भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले वनडे में भारत को न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से चटाई धूल, लाथम-विलियमसन की नाबाद शतकीय साझेदारी पड़ी भारी 
हाईलाइट
  • कप्तान विलियमसन के घरेलू मैदानों में 3 हजार वनडे रन पूरे

डिजिटल डेस्क, ऑकलैंड। कीवी टीम के खिलाफ वनडे क्रिकेट में भारत की हार का सिलसिला अब भी जारी है। ऑकलैंड में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम को 7 विकटों से हार का सामना करना पड़ा। जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

टॉस हरने के बाद पहले बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर कीवी टीम को 307 रनो का लक्ष्य दिया था। भारत की ओर से कप्तान शिखर धवन (72), शुभमन गिल (50) और श्रेयस अय्यर (80) ने अर्धशतकीय पारी खेली। आखरी ओवरों में वाशिंगटन सुंदर ने 16 गेंदों में 37 रनो की नाबाद पारी खेलते हुए टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचाया। इस दौरान सुंदर ने 3 चौके और 3 छक्के जड़े। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने 73 रन और लॉकी फर्ग्यूसन ने 59 रन देकर तीन-तीन विकेट लिए। 

जवाब में, न्यूजीलैंड की टीम ने 47.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 307 रनो का टारगेट हासिल कर लिया। गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 88 की स्कोर पर कीवी टीम के 3 विकेट गिरा दिए थे। लेकिन इसके बाद केन विलियमसन और कीपर टॉम लाथम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को विकेट के लिए तरसा दिया। वाशिंटन सुंदर की फिरकियों के आगे कीवी टीम ज्यादा रन नहीं बना पाई लेकिन इस दौरान सुंदर विकेट लेने में भी असफल रहे। विलियमसन (94) और लाथम (145) ने 221 रन की रिकॉर्ड साझेदारी निभाई। भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा दो विकेट उमरान मलिक ने लिए। 

टॉम लैथम की शतकीय पारी ने छीना मैच

कीवी टीम के कीपर बल्लेबाज टॉम लैथम ने अपना 7वां वनडे शतक जमाया। लैथम के नाम कुल 19 शतक हो चुके हैं। अब कीपर बल्लेबाज टॉम लैथम के नाम 12 टेस्ट शतक और 7 वनडे शतक है।

कप्तान विलियमसन के घरेलू मैदानों में 3 हजार वनडे रन पूरे

कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन ने घरेलू मैदानों में 3000 वनडे रन बना लिए हैं। 307 रनो का लक्ष्य का पीछा करते हुए विलियमसन ने 98 गेंदों में 94 रनो की कप्तानी पारी खेली। विलियमसन ने 54 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया। 17 गेंद शेष रहते उमरान मलिक की पहले गेंद पर ही विलियमसन ने चौका मारकर विनिंग शॉट लिया और टीम को जीत दिलाई।

Created On :   25 Nov 2022 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story