पति क्रिकेट के मैदान पर तो पत्नी ने स्क्वैश के खेल में मचाई तबाही, कमाल है पति-पत्नी की ये जोड़ी 

One is causing havoc on the cricket field and the other in squash, the pair of husband and wife is amazing
पति क्रिकेट के मैदान पर तो पत्नी ने स्क्वैश के खेल में मचाई तबाही, कमाल है पति-पत्नी की ये जोड़ी 
आईपीएल 2022 पति क्रिकेट के मैदान पर तो पत्नी ने स्क्वैश के खेल में मचाई तबाही, कमाल है पति-पत्नी की ये जोड़ी 
हाईलाइट
  • वर्ल्ड चैंपियनशिप में दीपिका ने दो गोल्ड मेडल जीते

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस समय देश में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का खुमार फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही 10 टीमें अपने बेहतर प्रदर्शन से दर्शकों का एक्शन-पैक्ड एंटरटेनमेंट कर रही हैं। मौजूदा सीजन में काफी क्लोज मैच देखने को मिले हैं और ऐसे मौकों के लिए टीम में होते है फिनिशर्स, जो कहीं से भी मैच निकालकर अपनी टीम के पक्ष में डाल देते हैं। 

ऐसे ही एक फिनिशर का रोल RCB के लिए निभा रहे है अनुभवी दिनेश कार्तिक। दिनेश अभी तक 4 मैचों में अहम मौकों पर आकर अपनी टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे हैं। 4 मैचों में अभी तक कोई विपक्षी गेंदबाज उनका विकेट नहीं ले पाया है। इस दौरान उन्होंने 97 रन बनाए हैं। 

दिनेश कार्तिक ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 14 गेंदों पर नाबाद 32, कोलकाता नाइट राइडर्स खिलाफ 7 गेंदों पर नाबाद 14 रन, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ  23 गेंदों पर नाबाद 44 रन और फिर मुंबई इंडियंस के खिलाफ कार्तिक सात रन बनाकर नाबद रहे थे। 

एक तरफ जहां दिनेश कार्तिक अपने बल्ले से जलवा बिखेर रहे है तो उधर उनकी पत्नी दीपिका पल्लीकल भी पीछे नहीं है। वर्ल्ड डबल्स स्क्वैश चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए दीपिका ने सौरव घोषाल और लंबे समय से टीम की साथी जोशना चिनप्पा के साथ मिलकर वर्ल्ड चैंपियनशिप में क्रमश: मिक्स्ड डबल्स और महिला डबल्स का गोल्ड मेडल जीता। 

लेकिन एक बात जो और भी ज्यादा स्पेशल है, वो है कि दीपिका ने  6 महीने पहले ही जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। दीपिका अक्टूबर 2018 के बाद पहली बार किसी इवेंट में हिस्सा ले रही हैं।

फाइनल मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने इंग्लैंड के एड्रियन वालर और एलिसन वाटर्स की जोड़ी को 11-6, 11-8 से मात दी और इसके डेढ़ घंटे बाद ही उन्होंने 
जोशना चिनप्पा के साथ मिलकर इंग्लैंड की सारा जेन पेरी और वाटर्स को 11-9, 4-11, 11-8 से हराया। 

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल ने साल 2015 में शादी की थी। कार्तिक और दीपिका पिछले साल ही कबीर और जियान नाम के जुड़वां बच्चों के माता-पिता बने हैं। 

Created On :   11 April 2022 1:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story