क्रिकेट: सईद अजमल को याद आया 2011 का वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल, बोले-तब सचिन आउट थे लेकिन थर्ड अंपायर ने फैसला पलटा

Pakistans former spinner Saeed Ajmal still believes he got Sachin Tendulkar out in 2011 World Cup semifinal
क्रिकेट: सईद अजमल को याद आया 2011 का वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल, बोले-तब सचिन आउट थे लेकिन थर्ड अंपायर ने फैसला पलटा
क्रिकेट: सईद अजमल को याद आया 2011 का वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल, बोले-तब सचिन आउट थे लेकिन थर्ड अंपायर ने फैसला पलटा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑफ स्पिनर सईद अजमल को फिर 2011 का वनडे वर्ल्ड कप याद आया। अजमल इस टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में सचिन तेंदुलकर का विकेट नहीं मिल पाने की निराशा से अब तक बाहर नहीं आ पाए हैं। उन्हें आज भी लगता है कि, उन्होंने भारतीय स्टार सचिन को आउट कर दिया था। हाल ही में वनडे वर्ल्ड कप के इस सेमीफाइनल में अंपायर रहे इंग्लैंड के इयान गोल्ड ने कहा था कि, सचिन तब आउट थे, लेकिन थर्ड अंपायर ने उनका फैसला पलट दिया था। सचिन ने मोहाली में खेले गए इस सेमीफाइनल मैच में 85 रन बनाए थे, जिससे भारत यह मैच जीतने में सफल रहा था। 

अपने फैसले पर आज भी कायम गोल्ड
इस वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच में जब सचिन 23 रन बनाकर खेल रहे थे, तब अंपायर गोल्ड ने अजमल की गेंद पर उन्हें LBW आउट दिया था। इसके बाद सचिन द्वारा रिव्यू लिया गया था। इस ‘रिव्यू’ में थर्ड अंपायर बिली बोडेन ने फील्ड अंपायर गोल्ड के फैसले को पलटते हुए सचिन को नॉट आउट करार दिया था। वहीं ICC एलीट पैनल के सदस्य रहे गोल्ड ने हाल ही में कहा था कि, वह आज भी सचिन को आउट देने के अपने फैसले पर कायम हैं।

मुझे पूरा विश्वास था कि, वह आउट हैं
42 साल के अजमल ने उस घटना को याद करते हुए कहा कि, यह बिल्कुल सीधी गेंद थी और विकेटों के आगे उनके पैड पर जाकर लगी थी। मुझे पूरा विश्वास था कि, वह आउट हैं। शाहिद अफरीदी, कामरान अकमल, वहाब रियाज और अन्य खिलाड़ियों ने मुझसे पूछा था कि क्या सचिन आउट हैं और मैंने कहा था कि, हां वह आउट हैं, अब उन्हें वापस पवेलियन जाना होगा।    

थर्ड अंपायर ने फैसला बदला: अजमल
अजमल ने कहा कि, जब थर्ड अंपायर ने फैसला बदला तो उनका दिल टूट गया था। उन्होंने कहा, ‘मुझे टेस्ट मैचों में कभी उन्हें गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला इसलिए मुझे जब भी वनडे में उनके खिलाफ खेलने का मौका मिलता था तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता था। सबसे अधिक निराशा यह रही कि हम सेमीफाइनल में हार गए और निश्चित तौर पर मैच में सचिन के 85 रन ने अंतर पैदा किया था। यहां तक कि 9 साल बाद आज भी थर्ड अंपायर का वो फैसला मुझे हैरान कर देता है। लेकिन उस दिन भाग्य सचिन के साथ था और उन्होंने अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण पारी खेली थी।

2017 में अजमल ने क्रिकेट को कहा था अलविदा
अजमल ने कहा कि, थर्ड अंपायर के फैसला पलटने से गोल्ड भी निराश थे। बता दें कि, अजमल ने पाकिस्तान के लिए 35 टेस्ट, 113 वनडे और 64 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। अजमल का करियर हालांकि बांग्लादेश दौरे के बाद बीच में ही समाप्त हो गया। उनके गेंदबाजी ऐक्शन की 2014 में रिपोर्ट की गई थी। वह इसमें सुधार नहीं कर पाए और 2017 में उन्होंने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

 

 

Created On :   28 April 2020 8:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story