खिलाड़ियों को 2018 सैंडपेपर मामले में छेड़छाड़ करने के लिए कहा गया था : डेविड वार्नर का मैनेजर

Players were told to tamper with 2018 sandpaper scandal: David Warners manager
खिलाड़ियों को 2018 सैंडपेपर मामले में छेड़छाड़ करने के लिए कहा गया था : डेविड वार्नर का मैनेजर
क्रिकेट खिलाड़ियों को 2018 सैंडपेपर मामले में छेड़छाड़ करने के लिए कहा गया था : डेविड वार्नर का मैनेजर
हाईलाइट
  • एस्र्किन ने एसईएन 1170 आफ्टरनून रेडियो शो में कुछ सनसनीखेज खुलासे किए

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। डेविड वार्नर के मैनेजर जेम्स एस्र्किन ने दावा किया है कि केप टाउन में 2018 सैंडपेपर मामले में तीन खिलाड़ियों की तुलना में और भी खिलाड़ी शामिल थे। उन्होंने आगे कहा कि 2016 में होबार्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के मैच के दौरान अनाम अधिकारियों ने गेंद से छेड़छाड़ करने के लिए खिलाड़ियों को कहा था।

जन सुनवाई प्रक्रिया की प्रकृति पर हताशा के कारण बुधवार को एक लंबे बयान में बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने अपने स्थायी नेतृत्व प्रतिबंध को हटाने के लिए अपना आवेदन वापस लेने के बाद वार्नर के नेतृत्व प्रतिबंध पर फैसला जारी रखा। उन्होंने एडिलेड ओवल में वेस्ट इंडीज के खिलाफ आस्ट्रेलिया के दूसरे टेस्ट में 29 गेंदों में 21 रन बनाए।

लेकिन मैदान के बाहर, एस्र्किन ने एसईएन 1170 आफ्टरनून रेडियो शो में कुछ सनसनीखेज खुलासे किए, जिसमें कहा गया कि आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के हाथों रिकॉर्ड तोड़ हार झेलने के बाद गेंद से छेड़छाड़ करने की अनुमति मिली, क्योंकि पहली पारी में मेजबान टीम सिर्फ 85 रन पर आलआउट हो गई थी।

उन्होंने कहा, सच सामने आ जाएगा। मैं आपको बता दूं। बहुत सारे लोग शामिल थे। ऐसे दो क्रिकेटर हैं जिन्होंने उस समय अपना हाथ ऊपर किया और कहा, हम सब सिर्फ सच बोल सकते हैं, वे हम सभी को बाहर नहीं कर सकते।

उन्होंने आगे कहा, दो सीनियर अधिकारी होबार्ट में चेंजिंग रूम में थे और मूल रूप से दक्षिण अफ्रीका (2016 में) के खिलाफ हारने के लिए टीम को डांट रहे थे और वार्नर ने कहा कि हमें गेंद को रिवर्स-स्विंग करना था। गेंद को रिवर्स-स्विंग करने का एकमात्र तरीका है इसके साथ छेड़छाड़ करना।

उन्होंने कहा, उन्हें ऐसा करने के लिए कहा गया था। मैं इसके पूरी तरह से खिलाफ हूं, मुझे लगता है कि गेंद से छेड़छाड़ एक मजाक है, लेकिन यह सदियों से चला आ रहा है। हर कोई गेंदों के साथ खिलवाड़ कर रहा है और उस समय आईसीसी द्वारा जुर्माना लगाया गया था। एक मैच का प्रतिबंध भी शामिल था।

उन्होंने आगे कहा, मैं यह सुझाव नहीं दे रहा हूं कि यह सही है क्योंकि मुझे नहीं लगता कि आपको गेंद से छेड़छाड़ करनी चाहिए। इसे सभी जगह से बाहर कर दिया गया था। उन्होंने समझाया, मैं पूरी तरह से सहमत हूं, यह बिलकुल अच्छा नहीं था, लेकिन यह उस स्तर पर पहुंच गया है, जहां तीन खिलाड़ियों को हर किसी की गलतियों का जिम्मेदार ठहराया गया है। यह उचित नहीं है।

जबकि वार्नर एक स्थायी नेतृत्व प्रतिबंध पर थे, स्टीव स्मिथ, जो उस समय आस्ट्रेलियाई कप्तान थे, उनको एक साल का लंबा प्रतिबंध और अतिरिक्त 12 महीने तक कोई नेतृत्व पद नहीं दिया गया था। स्मिथ अब वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट में आस्ट्रेलिया की कप्तानी कर रहे हैं।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Dec 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story