पुजारा और श्रेयस की साझेदारी की बदौलत 300 के करीब पहुंचा भारत, एक बार फिर शतक से चूके पुजारा

Pujara and Shreyas partnership status close to 300, message India, Pujara once again seen with a century
पुजारा और श्रेयस की साझेदारी की बदौलत 300 के करीब पहुंचा भारत, एक बार फिर शतक से चूके पुजारा
बांग्लादेश बनाम भारत पुजारा और श्रेयस की साझेदारी की बदौलत 300 के करीब पहुंचा भारत, एक बार फिर शतक से चूके पुजारा
हाईलाइट
  • पुजारा तैजुल इस्लाम की एक गेंद पर चकमा खा गए और 90 रनों पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए

डिजिटल डेस्क, चटगांव। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज चटगांव के मैदान पर शुरु हुआ। मैच के पहले दिन खराब शुरुआत के बाद अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर ने शतकीय साझेदारी करते हुए पारी संभाली। बेहतरीन लय में दिख रहे पुजारा बीते तीन सालों जैसे एक बार फिर शतक से पहले ही पवेलियन लौट गए। जबकि दिन खत्म होने तक श्रेयस 82 रनों के साथ अपने शतक के करीब पहुंच चुके हैं। पहले दिन की समाप्ति पर भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन बना लिए हैं। 

चटगांव के मैदान पर खेले जा रहे है इस मुकाबले की शुरुआत में भारतीय कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। लेकिन दिन के पहले सेशन में शुरुआती 20 ओवरों तक उनका यह फैसला बिल्कुल गलत साबित हुआ। भारतीय टीम ने शुरुआती 20 ओवरों में महज 48 रनों पर 3 विकेट गवां दिए। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 45 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 46 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल चेतेश्वर पुजारा के साथ भारतीय पारी को संभाला। 

ऋषभ पंत के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर और चेतेश्वर पुजारा की जोड़ी ने बांग्लादेशी गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया। दोनों ही बल्लेबाजों ने कमाल की साझेदारी करते हुए अगले 52 ओवरों में 149 रन जोड़ लिए। लेकिन अपने शतक की ओर बढ़ रहे पुजारा तैजुल इस्लाम की एक गेंद पर चकमा खा गए और 90 रनों पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद दिन की अंतिम गेंद पर अक्षर पटेल भी 14 रन के स्कोर पर मेहंदी हसन को अपना विकेट थमा बैठे। दिन खत्म होने तक श्रेयस अय्यर 82 रनों पर नाबाद हैं। बांग्लादेश की ओर से पहले दिन स्पिन गेंदबाज तैजुल इस्लाम ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए। 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 

भारत- शुभमन गिल, केएल राहुल (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज। 

बांग्लादेश- जाकिर हसन, नजमुल हुसैन शांतो, लिटन दास, शाकिब अल हसन (कप्तान), मुशफिकुर रहीम, यासिर अली, नुरुल हसन (विकेटकीपर), मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, खालिद अहमद, एबादत हुसैन
 

Created On :   14 Dec 2022 11:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story